Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 24th July: धन के लेन-देन से बचें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

24 July 2023 का दैनिक पंचांग : सोमवार, 24 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। इस तिथि पर हस्त नक्षत्र और शिव योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:00 – 12:54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 07:23- 09:04 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  षष्ठी13:39 तक
नक्षत्र  हस्त22:03 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
13:39 तक
26:28 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग  शिव14:40 तक
सूर्योदय05:41 
सूर्यास्त19:13 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल07:23- 09:04 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा.यदि आप नौकरी करते हैं तो,आज आपके नौकरी में आपका मान-सम्मान बना रहेगा. अपने नीचे कर काम कर रहे कर्मचारियों को पूरा सपोर्ट करें,उनका किसी बात के लिए दिल ना दुखाए,अपने अधिकारी से बात करते समय आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आपकी नौकरी संकट में पड़ सकती है,और आपके  अधिकारी आपको परेशान कर सकते है,जिससे आपको धन की भी हानि हो सकती है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. शादीशुदा जातकों की बात करें तो,आज आप अपने जीवन साथी के साथ रोमांटिक दिन की शुरुआत कर सकते हैं. आपका आज का दिन संपूर्ण भोग विलास में बीतेगा.आज आप अपने जीवनसाथी को किसी भौतिक सुख सुविधा से संबंधित सामान खरीदने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, और आपका जीवन साथी भी आपका साथ देगा.आपके मन में किसी कार्य को करने के लिए बहुत जल्दबाजी रहेगी.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ा ही उलझनो से भरा रहेगा. आप अपनी संतान के व्यवहार  संबंधित किसी समस्या से परेशान हैं तो, आज आपकी संतान के विवाह के लिए कोई रिश्ता आ सकता है,जिसमें आप अपनी बुद्धि के साथ और अपने जीवन साथी के साथ बैठ कर आराम से सामने वाले से बात करेंगे. ग्रहों की स्थिति के हिसाब से आपका सारा दिन रोमांस भरा हुआ रहने वाला है.आप अपने मन के कुछ विचार अपने जीवन साथी को बता सकते हैं,जिस पर आपका जीवन साथी भी इन बातों पर गौर करेगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. आज का दिन आपके लिए रोमांस से भरा हुआ होगा, आपको बहुत ही आनंद महसूस होगा. आपकी राशि आज भावनात्मक गहराई के दिन की भविष्यवाणी करते हैं. आज आप भावनाओं में बहकर किसी  गलत फैसले का साथ ना दे. अन्यथा आपको जीवन में बहुत ही परेशानी हो सकती है आप यदि कोई व्यापार करना चाहते हो तो, थोड़ा सा सतर्क रहे,आपका सहयोगी आपके साथ धोखा कर सकता है. धन के लेन-देन से बचें,अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आप खाली समय अपने परिवार के साथ समय बैठकर बिताएंगे.परिवार के सदस्यों के साथ में आप किसी पिकनिक पर या किसी रेस्टोरेंट में डिनर के लिए जा सकते हैं.आज आप अपने अंदर ऊर्जा और आत्मविश्वास मे वृद्धि  महसूस कर सकते हैं. आज आपका मनोबल बहुत ही बढ़िया रहेगा.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. प्रेम प्रसंग में पड़े हुए लोग आज अपने प्रेमी के साथ मे विश्वसनीय विश्वास दिखाएंगे. आपका प्रेमी आप पर लट्टू रहेगा.आप अपने प्रेमी से विवाह करने के बारे में बात कर सकते हैं, और आपका पार्टनर भी आपकी हां में हां  करेगा. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो, आज आप अपने व्यापार के क्षेत्र में अपने सहयोगी या किसी शुभचिंतक से अपने व्यापार को भविष्य में बढ़ाने के बारे में बात कर सकते हैं. आपका पार्टनर भी आपकी बात को समझेगा और उस बात के लिए राजी होगा, इससे आपको व्यापार में लाभ होगा.आज आप आर्थिक तंगी से गुजर सकते हैं. कुछ बीमारियों में आपका बहुत पैसा व्यय हो चुका है, इसीलिए इस महीने में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आज आपको अपने जीवनसाथी का हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिलेगा,जिससे आपका मन संतुष्ट रहेगा. आज आप यह समझेंगे कि आपका जीवन साथी आपके लिए बेस्ट है. हर क्षेत्र में आपका जीवन साथी आपका सहयोग देगा.परिवार में आज आपकी किसी से अनबन हो सकती हैं.जिसके कारण और थोड़ा सा तनाव में भी रह सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आज थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. यदि आप कोई व्यापार कर रहे हैं तो, उसमें धन का निवेश जरा ध्यान से करें,क्योंकि इसमें आपको कुछ घाटा भी हो सकता है.आपके रोमांस  की बात करें तो, आज आपका दिन आपके प्रेमी के लिए एक नई सुबह लेकर आएगा. आज आप सारा दिन प्रेमी के साथ रोमांस करोगे, और भविष्य के लिए कुछ नहीं योजना भी बना सकते हैं.पुरानी बातों को याद करके, अपने प्रेमी के साथ बातचीत करते हुए भावुक भी हो सकते हैं.अपने बुजुर्गों से अपने मन की बातें शेयर करें.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप किसी के प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो, आपका प्रेमी सबके  सामने स्वतंत्र होकर अपने प्यार  का इजहार कर सकता है,इससे आप और आपके मित्र भी अचंभित रह सकते हैं. अपने प्रेमी के साथ को देखकर आज कुछ फैसलों के लिए साहस जुटा पाएंगे. अपने प्रेमी के लिए आज आप अपने परिवार और रिश्तेदारों से भी लड़ जायेंगे. आज आपको आपके जीवन साथी का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. आप दोनों के विचार भी एक जैसे हैं, एक जैसे विचारों के कारण आप जीवन के कुछ फैसले लेने में सक्षम रहेंगे.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा कष्ट देने वाला हो सकता है. आप आज अपने संतान की ओर से थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. आपके बच्चे का भविष्य,आपको बहुत परेशान करता है जिससे आप बीच-बीच में भावुक भी हो जाते हैं. आपके बच्चे के भविष्य को सवारने के लिए आपके परिवार के  सभी कोशिश कर रहे हैं. आपकी सेहत की बात करें तो, आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा ठीक नहीं रहेगा.यदि आप किसी लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रसित है तो, आज आपको थोड़ा सा रिलीफ मिल सकता है,परंतु आप अच्छे चिकित्सक की निगरानी में रहकर अपना इलाज कराएं.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा ठीक रहेगा. आज आप अपने माता-पिता के बारे में सोच कर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.आज आपके अपने जीवन साथी के साथ में धन को लेकर कोई बड़ी बहस हो सकती है,इसमें आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बात बहुत बिगड़ सकती है,और आपके जीवन साथी की तबियत भी खराब हो सकती है. अपने जीवन साथी के मूंड को देख कर बात करें, ज्यादा क्रोध में आकर कोई फैसला ना ले. आपका जीवन साथी आपकी जीवन की सभी परेशानियों को दूर करने का प्रयास करेगा.आपके जीवनसाथी का थोड़ा सा समय खराब चल रहा है,ऐसे में तनावग्रस्त ना हो, अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग दें.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज आप अपनी संतान की ओर से थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.आपके बच्चों में किसी की सेहत बहुत खराब है,आप उनके लिए भगवान से प्रार्थना करते रहें,,भगवान सब कुछ ठीक करेंगे. आज प्रॉपर्टी से संबंधित किसी बात से आप परेशान हो सकते हैं,अपने धन को संभाल कर रखें, ज्यादा धन का व्यय ना करें,अनावश्यक खर्चा पर रोक लगाएं.अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.यदि  किसी ने आपका पैसा उधार ले रखा है तो,आज उससे पैसा वापस करने के लिए दबाव बना सकते हैं.

About rishi pandit

Check Also

घर में लकड़ी के मंदिर रखने के लिए 5 वास्तु नियम: शुभता और समृद्धि के लिए

आपने अपने आसपास ऐसे कई घरों को देखा होगा, जहां पर लकड़ी का मंदिर बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *