Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 20th July: जीवनसाथी या प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

20 July 2023 का दैनिक पंचांग: गुरुवार,20 जुलाई 2023 से सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है। इस दिन आश्लेषा नक्षत्र और सिद्धि योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:00 − 12:54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 14:09 − 15:51 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे।

तिथि  तृतीया30:58 तक
नक्षत्र  आश्लेषा10:51 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
17:44 तक
30:58 तक
पक्षशुक्ल 
वार   गुरुवार 
योग  सिद्धि11:16 तक
सूर्योदय05:39 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल14:09 − 15:51 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शुभ रहेगा. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, और अपने प्रियजनों या गुरुजनों का सम्मान करें.उनके दिल को ना दुखाए, उन्हें अपने से जोड़े रखने की कोशिश करें,अन्यथा उनका दिल दुख सकता है. दांपत्य जीवन की बात करें तो, कल आपका जीवन साथी आप का भरपूर सहयोग देगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. आप अपने घर पर कोई किसी कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.जिसमे आपके सगे संबंधी भी उपस्थित हो सकते हैं. आप उन्हें भेंट के रूप में उपहार दे सकते हैं, इससे आपका आपके परिवार में सम्मान बढ़ेगा.आप अपने जीवनसाथी या प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा.दांपत्य जीवन की बात करें तो,आप अपने घरेलू जीवन में सभी उतार-चढ़ाव को अपने बुद्धि के बल पर झेल लेंगे.परिवार के लिए जिम्मेदारी की भक्ति को देखकर आपके प्रियजन  आपसे खुश रहेंगे, इससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.अगर प्रेम संबंधों की बात करें तो, आपका दिन अच्छा रहेगा.आपके प्रेम संबंधों में आकर्षण की वृद्धि हो सकती है.कल आपका प्रेम इतना गहरा होगा की यदि, आप अपने प्रेमी की आंखों में देखेंगे तो, आपको प्रेम ही प्रेम नजर आएगा.अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.आपकी कठोर वाणी के कारण सामने वाले के दिल को ठेस पहुंच सकती है.किसी के बहकावे में ना आए.पहले सही बात की जांच पड़ताल करें,उसके बाद ही कोई फैसला लें,अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. शादीशुदा जातकों की बात करें तो, कल आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. आप अपने जीवन साथी के साथ थोड़ा सा अकेले में समय बिताएं आपके अंदर जो भी परेशानियां चल रही हैं,अपने जीवनसाथी से साझा करें, कोई ना कोई हल अवश्य निकलेगा.आप आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं तो,इसको लेकर आपको आपके जीवन साथी का हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिलेगा.

सिंह-राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.मन की बात करें तो.कल आपके घरेलू जीवन में थोड़ा सा उतार-चढ़ाव आ सकता है. कल आप किसी बात को लेकर बहुत परेशान हो सकते है. यदि आप किसी के प्रेम संबंध में पड़े हुए हैं, तो कल आप अपने प्रेमी से अपनी मन की बात कहने में सफल रहेंगे,तो आपको बहुत अच्छा लगेगा.आपका प्रेमी आपकी बात बहुत ध्यान से सुनेगा और उस पर अमल करने की कोशिश करेगा.अपने जीवन में कोई भी निर्णय जल्दबाजी ना लें.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन की बात करें तो, कल आपका दांपत्य जीवन बहुत ही सुखमय  रहेगा. आप अपने जीवनसाथी की ओर से बहुत ही प्रसन्न रहेंगे. आप अपने जीवन साथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं.जिससे आपका मन  प्रसन्न होगा. प्रेमियों की बात करें तो, कल प्रेमियों का दिन प्रेम से भरा रहेगा,आपका प्रेमी कल आपको कोई बड़ा सरप्राइज दे सकता है, जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन प्रेम से भरा हुआ रहेगा. आपके मन में बहुत दिनों से एक बात परेशान कर रही है, जिसे कल आप अपने जीवन साथी के साथ बांट सकते हैं,जिससे आपका मन का बोझ थोड़ा सा हल्का हो जाएगा. आपकी आपके जीवनसाथी के साथ में अच्छे संबंध रहेंगे.कल आप अपने जीवन साथी के साथ किसी पिकनिक पर जा सकते हैं, तथा वहां आप बहुत मजा करेंगे,आपके बच्चे भी  बहुत खुश रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही बहुत बेहतरीन रहेगा. यदि आप किसी के प्रेम में पड़े हुए हैं तो, आपका कल का दिन आपके लिए बहुत ही बेहतरीन रहने  वाला है. कल सारा दिन अपने प्रेमी के ख्यालों में डूबे रहेंगे, और नए-नए सपने संजोयगे.अपने प्रेमी से बार-बार बात करने को आपका मन करेगा.आपका वैवाहिक जीवन भी कल खुशियों से भरपूर रहेगा.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन सुख में रहेगा.कल आप अपने बहुत ही प्यारे मेहमानों से मिलेंगे,जिनका आप  काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे. आप अपने मन की भावनाओं को उनके सामने व्यक्त करने में तत्पर रहेंगे. शादीशुदा लोगों की बात करे तो,कल आपका दिन बहुत ही सुखी रहेगा,आपका जीवन साथी कल रसोई घर में आपकी मदद कर सकता है,यह देख कर आपको बहुत अच्छा महसूस होगा.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपके दांपत्य जीवन की बात करें तो, कल आप आपका  जीवनसाथी  किसी बात के लिए प्रेरित करेगा,जिससे आपका  हौसला बढ़ेगा. शादीशुदा लोगों की बात करें तो, कल उनका गृहस्थ  जीवन बड़ा ही सुख मय रहेगा. आपके जीवन में आनंद ही आनंद होगा.कल आप अपनी जिंदगी के भरपूर मजे लेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है.कल जीवनसाथी की ओर से आप थोड़ा सा तनाव मे दिखेंगे. अपने जीवन साथी के सेहत का पूरा ध्यान रखें.आपका जीवन साथी बहुत समझदार है वह हर मुश्किल का हल आसानी से ढूंढ लेगा. कल आप अपनी भावनाओं को छुपा नहीं पाएंगे अपने प्रिय जनों से कल आप दिल खोल कर बात करेंगे और अपनी सभी परेशानियां भी बताएंगे.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा प्रेमियों की बात करें तो, कल का दिन प्रेमियों  के लिए बड़ा ही रोमांटिक रहेगा. आप अपने प्रेमी के साथ कोई रोमांटिक पिक्चर देखने के लिए सिनेमा हॉल मे जा सकते हैं,  और वहां से आकर डिनर भी बाहर खा सकते हैं.आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो,कल आपका वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *