Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 6th July: लोकप्रियता के चलते विरोधी परास्त होंगे, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

आज का पंचांग (6 जुलाई 2023 दिन गुरुवार): 06 जुलाई को सावन कृष्ण पक्ष की तिथि तृतीया और दिन गुरुवार है. इसके साथ ही नक्षत्र धनिष्ठा और करण विष्टि व योग प्रीति है. चलिए आज का पंचांग विस्तार से जानें…

• तिथि (Tithi): तृतीया – 06:32:11 तक, चतुर्थी – 27:14:33 तक
• नक्षत्र (Nakshatra): धनिष्ठा – 24:25:58 तक
• करण (Karna): विष्टि – 06:32:11 तक, बव – 16:51:03 तक
• पक्ष (Paksha): कृष्ण
• योग (Yoga): प्रीति – 24:00:00 तक
• दिन (Day): गुरुवार

सूर्य और चंद्रमा की गणना

• सूर्योदय (Sun Rise): 05:28:30
• सूर्यास्त (Sun Set): 19:22:46
• चन्द्र राशि (Moon Sign): मकर – 13:39:12 तक
• चंद्रोदय (Moon Rise): 22:11:59
• चंद्रास्त (Moon Set): 08:20:59
• ऋतु (Season): वर्षा

हिंदू महीना और साल

• शक संवत (Shaka Samvat): 1945 शुभकृत
• विक्रम संवत (Vikram Samvat): 2080

आज का अशुभ मुहूर्त

• दुष्ट मुहूर्त (Dusht Muhurat): 10:06:36 से 11:02:13 तक, 15:40:18 से 16:35:55 तक
• कुलिक (Kulika): 10:06:36 से 11:02:13 तक
• कंटक (Kantaka/Mrityu): 15:40:18 से 16:35:55 तक
• राहु काल (Rahu Kaal): 14:09:55 से 15:54:12 तक

गुरुवार का शुभ मुहूर्त

अभिजीत (Abhijit): 11:57:50 से 12:53:27 तक
आज का दिशा शूला (Disha Shoola) : दक्षिण

राशिफल

मेष- कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत खास है. कल के दिन आप कोई  वाहन खरीदने के लिए सोच विचार कर सकते हैं. मौका बहुत शुभ है.समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. लोकप्रियता के चलते विरोधी परास्त होंगे. अपने विरोधियों से सावधान रहें.अन्यथा आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है. अगर आपके परिवार में कल किसी की सेहत खराब है तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें.

वृषभ-कल का दिन  वृषभ जाति के जातकों के लिए एनर्जी से भरपूर होगा. अगर आप किसी यात्रा पर करने की सोच रहे हैं तो इस यात्रा से आपको लाभ होगा. परंतु कल आपका आपके बच्चों से किसी बात पर वाद विवाद हो सकता है.इसीलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा धैर्य से काम ले.प्रेम प्रसंग और व्यापार की बात करें तो व्यापार में आपको अत्यधिक लाभ होगा.

मिथुन-कल के दिन मिथुन राशि के जातकों की बात  की बात करें, तो कल से आपके परेशानी की समाप्ति के योग बन रहे है.कल आपका मन अपने किसी सगे संबंधी की सेहत को लेकर परेशान  रहेगा. अपने किसी रिश्तेदार की पुरानी बात को दिल पर लगाकर ना रखें. उन्हें माफ करना सीखें.अन्यथा आप जीवन में कभी आगे नहीं बढ़ सकते.  

कर्क-कर्क राशि के जातको  की बात करें तो कल आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे. इन कार्यों में कानून की सहायता लेनी पड सकती है.कोर्ट कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. कानून से संबंधित कार्य  को पूरा करने में आपका धन अधिक से खर्च  होगा.संतान की तरफ से मन प्रसन्न रहेगा. घर में खुशी का माहौल रहेगा.कल आप अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताएंगे.

सिंह-कल का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए प्रेम से भरा होगा.कल आपको व्यापार में ठीक-ठाक लाभ मिलेगा. व्यापार में ज्यादा पैसा निवेश ना करें.संतान की बात करें तो संतान की तरफ से आपका मन प्रसन्न रहेगा.अपने आस पड़ोस में किसी भी लड़ाई झगड़े में ना पङे आसपास के लोगों से अपना व्यवहार अच्छा रखें.बुरे समय में पड़ोसी ही आपके  काम आ सकते हैं.

कन्या-कल का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है.कल आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं.इसमें आपको सफलता प्राप्त होगी  और  आपको अधिक लाभ होगा. लंबे समय से आप किसी बीमारी से ग्रस्त है. आपका स्वास्थ  कुछ ठीक रहेगा.  अपने जीवन शैली में योग को अपनाएं अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए मॉर्निंग और इवनिंग वॉक करें.

तुला-तुला राशि के जातकों की बात करें तो नौकरी में नए अवसर की प्राप्ति होगी.कल आपको धन लाभ हो सकता है. यदि आप किसी बीमारी से लंबे समय से ग्रसित है तो कल आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा.कल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी.यदि आपने शेयर मार्केट में कोई नया प्लान लिया हुआ है तो उसमें आपको लाभ होगा. कल के दिन आपके शत्रु भी आपके मित्र बनाने की कोशिश करेंगे.शत्रुओं से सावधान रहें.

वृश्चिक-कल का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए थोड़ा सावधानी वाला रहेगा. हड़बड़ी में कोई भी कार्य ना करें नहीं तो फिर किये कराए पर पानी फिर सकता है.विरोधियों से सावधान रहें.आपके विरोधियों से आपको नुकसान पहुंच सकता हैं.जीवन में थोड़ा धैर्य और संयम से काम ले. लंबे समय से चल रही परेशानी को हल करने केलिए नए अवसर मिल सकते हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही भाग्यशाली रहेगा. यदि आप कल किसी यात्रा का प्लान बना रहे है तो आपकी यात्रा शुभ रहेगी.यात्रा से कोई आर्थिक लाभ भी हो सकता है. कल आपका भाग्य चमकने वाला है.काफी समय से आप किस बीमारी से लड़ रहे हैं उससे आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा नौकरी वाले जातकों की बात करें तो अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी कुछ समय के लिए टाल दे.

मकर-कल का दिन  मकर राशि के जातकों के लिए मध्यम रहेगा. यदि आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो कल आपकेस्वास्थ्य में  थोड़ा सा सुधार होगा. व्यर्थ की चिंता ना करें.भगवान पर भरोसा रखो ईश्वर सब ठीक करेगा संतान की पढ़ाई की ओर से कल आप चिंतित रहेंगे. अपनी सोच को पॉजिटिव रखिए सब कुछ अच्छा होगा.कोई भी गलत विचार अपने मन में ना आने दे.ईश्वर का ध्यान लगाएं. कल वाहन चलाते समय कोई लापरवाही ना बरतें.

कुंभ-कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक रहेगा सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. यदि आपका कोर्ट में कोई केस चल रहा है उसमे आपको  सफलता मिलेगी. कल आप अपने परिवारके साथ किसी पार्टी का आयोजन  कर सकते हैं.यदि आप कोई व्यापार करते हैं.उसमें आपको लाभ होने की संभावना है. व्यापार को बढ़ाने के और नए अवसर मिलेंगे.

मीन- कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बेहतर रहेगा. कल आपका कोई जरूरी काम  पैसो के कारण टल सकता है.जिससे आप थोड़ा सा  चिंतित रहेंगे. फालतू के खर्चों पर अनावश्यक खर्च से बचें. पैसे के लेनदेन के मामले में किसी पर  ज्यादा विश्वास नहीं करें. नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है कल आप को समाज में सम्मान मिलेगा. जिससे आपका पद भी बढ़ेगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *