Wednesday , May 15 2024
Breaking News

MP Election: निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने कलेक्टरों व पुलिस अधीक्षकों के साथ की बैठक

Madhya pradesh bhopal mp election 2023 election commission officials held a meeting with the collectors and superintendents of police of 30 districts: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आकलन करने आए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने मंगलवार को 30 जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की। इसमें कलेक्टरों को स्वयं मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करने और पुलिस अधीक्षकों को सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि चेक पोस्ट बनाकर अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई की जाए।कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में समीक्षा बैठक के दूसरे दिन आयोग के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने ग्वालियर, चंबल, सागर, शहडोल, जबलपुर और रीवा संभाग के अधिकारियों से चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली।इस दौरान निर्देश दिए गए कि मतदाता को किसी भी स्थिति में मतदान के लिए दो किलोमीटर से अधिक दूर न जाना पड़े, यह सुनिश्चित करें। 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले नए मतदाताओं का नाम जोड़ने के साथ ऐसे मतदान केंद्रों के लिए विशेष व्यवस्था बनाएं, जहां मतदान प्रभावित होता है।

मतदाता सूची में एक मतदाता का नाम दो स्थान पर नहीं होना चाहिए। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के समय इस पर विशेष ध्यान रखा जाए। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाएं। पुलिस अधीक्षकों से पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में दर्ज हुए प्रकरणों के निराकरण की जानकारी ली गई।जिला अधिकारियों ने चुनाव की तैयारी से अवगत कराया। बैठक में वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त नीतेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त अजय भादू, वरिष्ठ प्रधान सचिव एनएन बुटोलिया, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक के साथ भी होगी बैठक

आयोग के अधिकारी मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना सहित विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक करेंगे। इसके पहले आबकारी, नारकोटिक्स, परिवहन, पुलिस, आयकर सहित अन्य विभागों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

फतेहपुर में हुई बैंक लूट का कुछ ही घंटों में खुलासा, बैंककर्मी ने ही रची थी साजिश

दमोह  मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मंगलवार देर शाम फतेहपुर मध्यांचल ग्रामीण बैंक में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *