Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 22nd June: रिश्तेदार के द्वारा नई नौकरी का ऑफर आएगा, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

22 June 2023 का दैनिक पंचांग: गुरुवार, 22 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि रहेगी। शास्त्रों में चतुर्थी तिथि भगवान गणेश को समर्पित होती है। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि पर आश्लेषा नक्षत्र और हरषाना योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार का दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:14 − 13:06  तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 14:19 से 15: 57 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  चतुर्थी17:28 तक
नक्षत्र  आश्लेषा28:13 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
17:28 तक
30:40 तक
पक्षशुक्ल 
वार   गुरुवार 
योग  हरषाना27:25 तक
सूर्योदय06:05 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल14:19 − 15:57 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:14 − 13:06

राशिफल

मेष मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा काम मिलने के संकेत हैं. कल आपके किसी रिश्तेदार की वजह से आपको आय के भी कुछ अवसर प्राप्त होंगे. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. कल आप अपने भाई, बहनों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. अपनी संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आपकी सेहत बेहतर रहेगी. आप योगा, ध्यान व सुबह की सैर को शामिल करेंगे. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. बदलते मौसम के कारण संतान की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपने नौकरी में किए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. कल आपको किसी रिश्तेदार के द्वारा नई नौकरी का भी ऑफर आएगा लेकिन अभी आपको पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा. कल आप अपनी मीठी वाणी के द्वारा अपने सभी कार्यों को पूरा करने में कामयाब रहेंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. छोटे व्यापारी अपने व्यापार में अच्छा खासा मुलाकात करेंगे. कल आपको अपनी प्रॉपर्टी से अच्छा लाभ मिलेगा. अगर आपने पहले के निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाली है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों के साथ आप अपने सुख-दुख बांटते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. किसी रिश्तेदार के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो जातक अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें कामयाबी मिलेगी. कल आपको अपने किसी परिचित की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. किसी दूर के रिश्तेदार की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को भी प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. पिताजी कल आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

धनु- धनु राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहेगा. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. धन आगमन के संकेत है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचे नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी घर से दूर रहकर कर रहे हैं उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपका अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. किसी मित्र की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. कल आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपनी बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने परिवार वालों के लिए निकालेंगे. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. बच्चों के साथ आप उस समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *