Friday , May 3 2024
Breaking News

Rashifal 15th June: परिवार में खुशियो भरा माहौल होगा, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

15 June 2023 का दैनिक पंचांग:  गुरुवार, 15 जून 2023 को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि रहेगी। इसी के साथ 15 जून को भरणी नक्षत्र और सुकर्माण योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें इस दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:53 से 12:49 तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 14:05 से 15:48 तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  द्वादशी08:33 तक
नक्षत्र  भरणी14:13 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
08:33 तक
20:36 तक
पक्षकृष्ण  
वार   गुरुवार 
योग  सुकर्माण26:00 तक
सूर्योदय05:26 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल14:05 − 15:48 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:53 − 12:49

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खास रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिचितों के द्वारा नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. कल आप अपने घर के कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपके भाई, बहन आपकी सहायता करेंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियो भरा माहौल होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. आप अपनी मीठी वाणी से लाभ प्रदान करेंगे. जो लोग बेरोजगार इधर-उधर घूम रहे हैं उन्हें रोजगार मिलने के संकेत हैं. विदेशों में पड़ी जमीन का अच्छा सौदा हो सकता है. कल आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको अपने किसी रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग सराहना करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है.!पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहेगा. कल आप अपने किसी परिचित की सहायता से रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे. अगर आप अपने किसी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते हैं, तो वह भी कल अच्छे दामों पर बिक सकती है. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको किए गए कार्यों की सराहना सुनने को मिलेगी. परिवार के सभी लोग मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए कभी अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. किसी परिचित की सहायता से आपको आय प्राप्त करने के कुछ नए स्त्रोत मिलेंगे. लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रूठे हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. किसी रिश्तेदार की सहायता से आप अपने रुके धन को प्राप्त करेंगे. अगर आपने किसी से धन लिया हुआ है, तो वह समय पर लौटाएंगे. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से आपको लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होंगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आपको अपनी मीठी वाणी के द्वारा लाभ मिलेगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. कल आपको अपने दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा. दोस्तों के द्वारा आपको आय के कुछ नए साधन प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. छात्र खुब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं और आपका धन कहीं फस गया था तो वह भी कल आपको वापस मिलेगा.

कुंभ- कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. कल आप अपने गांव में पड़ी हुई जमीन का सौदा करेंगे. अगर आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा है, तो वह भी पूरा होगा. अगर आपने कोई लोन लिया हुआ है, तो कल आप उसे समाप्त करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी  आप जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएंगे. बच्चों के साथ आपको समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे.

About rishi pandit

Check Also

शनि जयंती 2024: शनि देव की कृपा पाने के उपाय

सूर्य देव के पुत्र शनि देव की जयंती बहुत खास दिन होता है. यह शनि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *