Friday , May 3 2024
Breaking News

Rashifal 14th June: जीवनसाथी को मिली तरक्की से खुश नजर आएंगे, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

14 June 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 14 जून 2023 को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि रहेगी। इस एकादशी को योगिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। वहीं  अतिगंदा योग और अश्विनी नक्षत्र का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें बुधवार होने की वजह से कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल दोपहर 12 बजकर 21 मिनट से दोपहर 02 बजकर 04 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  एकादशी08:50 तक
नक्षत्र  अश्विनी13:42 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
08:50 तक
20:40 तक
पक्षकृष्ण  
वार   बुधवार 
योग  अतिगंदा26:58 तक
सूर्योदय05:26 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल12:21 − 14:04 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:53 − 12:48

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों और रिश्तेदारों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार भी अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मिथुन- मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. कल आप अपने किसी रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से काफी खुश नजर आएंगे. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होगी. किसी रिश्तेदार की सेहत में सुधार होगा. आप लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़ेंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.  

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहना वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल का दिन बच्चे आपके दिन को खुशियों से भर देंगे. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. कल किसी खास शक से भी मुलाकात होगी, जो आपको आय के कुछ अवसर भी प्राप्त करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे. कल के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी और आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप जो अपने अधूरे कार्य पड़े हैं,कल उन्हें पूरा करेंगे. किसी परिचित की सहायता से नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्य को आप समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप किसी के कहे में आकर कोई निवेश ना करें, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. भाई, बहनों के साथ आप किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में जाने के बारे में बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय में आप नई-नई योजनाओं को शुरू करेंगे, जिससे आप व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहेगा. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. मित्रों के साथ आप धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. वरिष्ठ सदस्यों से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे और धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. सीनियर से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ.  ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे. सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. कल आपकी सेहत में सुधार होगा. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

About rishi pandit

Check Also

शनि जयंती 2024: शनि देव की कृपा पाने के उपाय

सूर्य देव के पुत्र शनि देव की जयंती बहुत खास दिन होता है. यह शनि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *