Saturday , May 11 2024
Breaking News

Rashifal 31st May: बेहतर भविष्य के लिए कुछ धन का निवेश करेंगे, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

31 May 2023 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  एकादशी13:41 तक
नक्षत्र  हस्त05:54 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
13:41 तक
25:45 तक
पक्षशुक्ल 
वार   बुधवार 
योग  व्यतिपाता20:03 तक
सूर्योदय05:28 
सूर्यास्त19:08 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल12:18 − 14:01 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:51 − 12:46

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी रिश्तेदार की सहायता से अच्छी नौकरी मिलेगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे उस में कामयाबी मिलेगी. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा. दिन के उत्तरार्द्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. छात्र कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्र में वृद्धि होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए कुछ धन का निवेश करेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातकों को उचित अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ, हवन आदि का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल मौज मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न ले. पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे. कोई अच्छी खबर जीवनसाथी से मिला संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं, वह अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग एक साथ बैठकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. कोई भी ऐसी बात नहीं करनी है, जिससे आपसे कोई नाराज हो जाएं. कल किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. किसी मित्र के द्वारा आपको आय में बढ़ोतरी के भी अवसर प्राप्त होंगे. नई नौकरी का भी ऑफर मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य के पैर छूकर आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.

तुला- तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए ओर दिनों के मुकाबले में रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा  जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. कल आपको समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा, जिसमें आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. किसी पड़ोसी की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग अपने पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. भाई, बहन में चल रही अनबन समाप्त होगी. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपके जो भी कार्य रुक गए थे, वह सभी पूरे होंगे. किसी पड़ोसी की सहायता से कल आपको धन लाभ हो सकता है. अगर आपने कोई पहले निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील भी मिल सकती है. कल आप परिवार वालों के साथ किसी शादी विवाह में शामिल होंगे, जहां जाकर सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा, सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपने मन की बात बताएंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. बड़ी बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपका धन कहीं फस गया था तो वह भी कल आपको वापस मिलेगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. मौज मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. आप अपने आपको काफी ऊर्जावान भी महसूस करेंगे, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी परिचितों से मेल-मिलाप होगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, वह कामयाब होगी. बहन के द्वारा मिली सुखद समाचार से आपका मन प्रसन्न होगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आपको संतान पर गर्व महसूस होगा.

About rishi pandit

Check Also

आज 10 मई को परशुराम जयंती पर इस विधि से करें पूजा-आरती, जानें शुभ मुहूर्त में

हर साल वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर परशुराम जयंती का पर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *