Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 23rd May: नौकरी में रुके धन की प्राप्ति होगी, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

23 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  चतुर्थी25:00 तक
नक्षत्र  आर्द्रा12:38 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिजा
विष्टि
12:07 तक
25:00 तक
पक्षशुक्ल 
वार   मंगलवार 
योग  शुला16:45 तक
सूर्योदय05:30 
सूर्यास्त19:05 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल15:41 − 17:23 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:50 − 12:45 

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है. बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर काफी अच्छा लाभ देखने को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल आपको अपनी नौकरी में रुके धन की प्राप्ति होगी. सरकारी कर्मचारी है तो वरिष्ठ अधिकारी का क्रोध सहनकरना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. मित्रों की सहायता से कल आपकी आय में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं वह अपने व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को शुरू करेंगे, जिससे आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में मान- सम्मान की प्राप्ति होगी. 

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है. माताजी का भरपूर सहयोग मिलेगा. पिताजी के साथ आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. व्यावसायिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण अपने परिवार वालों को समय नहीं दे पाएंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में किसी नवीन उत्तरदायित्व से लाभ होगा. अपनी भावनाओं को वश में रखें. अनावश्यक चिंताओं से मन परेशान रहेगा. व्यापार में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी. आपके भाई भी आपके व्यापार में आपकी सहायता करेंगे. कल आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. मित्रों की सहायता से आय के नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं,वह कामयाब होंगे. मित्रों की सहायता से आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. कल आपको किसी परिचित की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आपके जो कानूनी कार्य चल रहे थे वह भी समाप्त होंगे. अगर आपने लोन के लिए अप्लाई किया हुआ है, तो वह भी कल आपको मिल सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करेंगे कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कल का दिन छात्रों के लिए सफलता का है. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. आप मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ होने की संभावना है. अधिकारी वर्ग से अच्छी पटेगी और आपको इसका लाभ भी होगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. सेहत के प्रति सचेत रहें. कुछ भी परेशानी होने पर किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. आपको मेहनत के बाद कहीं से रुका धन प्राप्त करने में सफलता मिलेगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करेंगे तो बेहतर रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. कल किसी कार्य की वजह से सीनियरों से अनबन हो सकती है. दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी. कारोबार में वृद्धि होगी. परिश्रम अधिक रहेगा. पॉलिटिक्स में सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. वाहन, भूमि खरीदने, स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है. कल किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे देख ले. धैर्यशीलता बनाएं रखने का प्रयास करें. परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. व्यवसाय को लेकर लाभ होगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना आप बना रहे थे, वह कामयाब होगी. सेहत भी आपकी अच्छी रहेगी. किसी मित्र की सहायता से सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. प्रतियोगिता में जीत होने से थोड़ा सुकून मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

मेष, कर्क, कन्या, धनु और कुंभ राशि के लिए शश राजयोग: अत्यंत शुभ

आज चंद्रमा मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में संचार करने वाले हैं और शनि अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *