Friday , March 29 2024
Breaking News

Rishifal 21st May: व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

21 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  द्वितिया22:13 तक
नक्षत्र  रोहिणी09:04 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
09:48 तक
22:13 तक
पक्षकृष्ण 
वार   रविवार 
योग  सुकर्माण16:43 तक
सूर्योदय05:31 
सूर्यास्त19:04 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल17:22 − 19:04 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:50 − 12:44

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बड़े भाई के साथ आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के बारे में बातचीत करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल खुद को ऊर्जा से सराबोर और महसूस करेंगे, लेकिन काम का बोझ आपमें खींज पैदा करेगा. आपको कोई पुरानी बीमारी कल आपको परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से आपके परिवार वाले भी काफी दुखी नजर आएंगे. आप की बीमारी पर काफी धन खर्च होगा. जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. जो जातक घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो जातक व्यापार कर रहे हैं वह व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब होंगे. व्यापार संबंधी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा लाभदायक रहेगी. लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.  जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में भी आप सम्मिलित होंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से आपका मन काफी प्रसन्न होगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहेगा. कल आप बिना किसी की मदद के ही धन कमा पाने में सक्षम होंगे. कुछ मित्रों का भी आपको सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा आपको आय के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे. खुशनुमा जिंदगी के लिए अपना जिद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें क्योंकि इससे समस्या की बर्बादी ही होती है.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. कल आपको अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ आप किसी जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. ध्यान और आत्मचिंतन लाभदायक सिद्ध होगा. अगर आप लोन लेने वाले हैं और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो कल के दिन आप को लोन मिल सकता है.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई नीतियों का उपयोग करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आप परिवार वालों के साथ किसी समारोह में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. परिवार वाले सभी लोग मिलकर सभी कार्यों को पूरा करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. संतान की शिक्षा के लिए आप धन का भी निवेश करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छी डील मिल सकती है.

मीन=मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. जो लोग कुंवारे हैं, उनके रिश्ते की बात चल सकती है. समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. भाई, बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी.

About rishi pandit

Check Also

30 वर्षों बाद शुभ योग में हिंदू नववर्ष की शुरुआत, तीन राशि वालों को मिलेगा सबकुछ

वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार 09 अप्रैल से हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *