Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 31st August: इन राशि वालों पर बरसेगी गणेशजी की कृपा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल 

31 अगस्त 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि चतुर्थी 15:23 तक
नक्षत्र चित्रा 24:12 तक
करण विष्टि
बव
15:23 तक
27:09 तक
पक्ष शुक्ल
वार बुधवार
योग शुक्ल 22:47 तक
सूर्योदय 05:59
सूर्यास्त 18:42
चंद्रमा तुला 12:03 तक
राहुकाल        12:21 − 13:56
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास भाद्रपद
शुभ मुहूर्त अभिजीत कोई नहीं
राशिफल 
मेष- ख्याली पुलाव बनाने में समय बर्बाद न करें. इसे सार्थक कार्य में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाएं। आपकी गैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके पैसे को खत्म कर सकती हैं। परिवार में आप किसी संधि के सुलहकर्ता की जिम्मेदारी निभाएंगे। सभी की समस्याओं पर विचार करें, ताकि समय रहते समस्याओं को दूर किया जा सके। आज आप कुछ अलग तरह के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं।
वृष- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आज आप पूरा दिन एन्जॉय करेंगे। परिवार के साथ किसी अच्छी जगह पर जा सकते हैं। साथ में लंच करने से खुशी दोगुनी हो जाएगी। आज आप जीवनसाथी के साथ अपने विचार साझा करेंगे।
मिथुन- लंबे समय से चली आ रही बीमारी से आप जल्द ही उबर सकते हैं और पूरी तरह स्वस्थ हो सकते हैं. लेकिन ऐसे स्वार्थी और गुस्सैल व्यक्ति से बचें, जो आपको तनाव दे सकते हैं और आपकी समस्याओं को बढ़ा सकते हैं। उन निवेश योजनाओं के बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें जो आपको आकर्षित कर रही हैं।

कर्क- आज आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. आज घर की जरूरतों को पूरा करने में हाथ कसते नजर आएंगे। किसी मित्र की मदद लेनी पड़ सकती है। सेहत के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है।

सिंह- मानसिक दबाव के बावजूद आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. इस दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य तनाव और चिंता का कारण बन सकता है। आज आपके प्रिय का मूड ज्वार की तरह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।
कन्या- आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन का तोहफा मिल सकता है। दांपत्य जीवन में भी प्यार बना रहेगा। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई शानदार तोहफा भी दे सकते हैं। व्यापार बढ़ाने के लिए दिन अच्छा है।
तुला- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती न करें। अपने जीवन और स्वास्थ्य का सम्मान करें। ऐसी चीजें खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा है, जिनकी कीमत बाद में बढ़ सकती है। बुजुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह और देखभाल देंगे।
वृश्चिक- आज आपको धैर्य रखने की जरूरत है. धैर्य के साथ आज आपके सारे काम बनते नजर आएंगे। आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनी रहेगी। आपको अपने काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। बच्चों की खुशी देखकर आप खुद भी खुश होंगे।
धनु- ध्यान आपको शांति देगा। आज अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें और खुले हाथों से ख़र्च करने से बचें। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। समय, काम, पैसा, दोस्त-दोस्त, रिश्तेदारी-रिश्ते सब एक तरफ और आपका प्यार एक तरफ, आप दोनों एक-दूसरे में खो गए, आज आपका ऐसा मिजाज रहेगा।
मकर- आज आप अपने काम को लेकर थोड़े निराश हो सकते हैं. जैसे ही आपका एक काम पूरा होगा, दूसरा काम भी जल्द ही आ जाएगा, जिससे आप शायद ही अपने लिए समय निकाल पाएंगे। परिवार के साथ डिनर में देरी हो सकती है। बेहतर होगा कि आप समय के अनुसार अपने काम की रूपरेखा बनाएं और दूसरों के साथ अपना व्यवहार ठीक रखें, जिससे आपको अपने काम में उनका सहयोग मिल सके।
कुंभ- नए समझौते लाभदायक लग सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक नहीं होंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। मित्र और पारिवारिक मित्र आपके उत्साह में वृद्धि करेंगे। आज आप किसी को दिल टूटने से बचा सकते हैं।
मीन – आज आपकी जीवनशैली में कुछ बदलाव हो सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आप उन बदलावों को सकारात्मकता के साथ लेते हैं या नकारात्मकता के साथ। आपके निर्णय आज आपकी प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

कालाष्टमी के दिन इन गलतियों से रहें दूर

भगवान शिव के रुद्रावतार काल भैरव की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर होते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *