Saturday , September 28 2024
Breaking News
Indian Festival Diwali , Laxmi Pooja

Maa Lakshmi: जुलाई में रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, इन राशि के जातकों पर बरसेगा धन

Maa Lakshmi Upay: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  सनातन धर्म में मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है और धार्मिक मान्यता के अनुसार मां लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी के रूप में पूजा जाता है। मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि और संपत्ति का आगमन होता है। ज्योतिषियों में भी मान्यता है कि जिस घर में देवी लक्ष्मी निवास करते है, वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है। ज्योतिष के मुताबिक कुछ राशियां बेहद भाग्यशाली होती हैं और इन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा हमेशा ही बनी रहती है। जानें जुलाई माह में किन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी –

मिथुन-मिथुन राशि में जन्म लेने वाले लोग भाग्यशाली होते हैं। ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के लोगों को भाग्य का आशीर्वाद मिलता है। मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों को कभी भी धन की कमी नहीं होती है। मिथुन राशि के लोग परिश्रम में कभी भी पीछे नहीं रहते हैं। ये लोग हर चीज में सफल होते हैं।
सिंह-सिंह राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी का आर्शीवाद हमेशा बना रहता है। सिंह राशि वालों को अपने साहस और कड़ी मेहनत के कारण सफलता मिलती है। इस राशि में पैदा हुए लोग समाज व देश में एक उच्च और प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त करते हैं।
तुला- तुला राशि में जन्म लेने वाले लोग आकर्षक होते हैं। इस राशि के जातक पहली नजर में सामने वाले को मोहित कर लेते हैं। ऐसा माना जाता है कि तुला राशि के जातक अपने द्वारा किए गए काम को पूरा करने के बाद सांस लेते हैं। तुला राशि में जन्म लेने वाले जातकों पर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।
धनु-धनु राशि के जातकों को उनकी कार्यशैली के कारण हमेशा यश मिलता है। हर मोड़ पर मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। देवी लक्ष्मी और शुक्र की विशेष कृपा से उन्हें जीवन में सुख की प्राप्ति होती है। जेब में कभी भी पैसे की कमी नहीं रहती है।
मीन- मीन राशि के लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। मेहनती होने के कारण उन्हें कभी भी किसी भौतिक संसाधन की कमी नहीं रहती है। मीन राशि वाले लोग ईमानदार और दयालु स्वभाव के होते हैं। जुलाई माह में इस राशि के जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी।

About rishi pandit

Check Also

इंदिरा एकादशी 2024: धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की ब्रह्माण्ड से लेकर अन्तिमरात्रि तक कहते हैं। इस साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *