Monday , April 29 2024
Breaking News

IPL 2022 CSK vs LSG: चेन्नई 210 रन बनाकर भी हारी, लखनऊ की शानदार जीत

IPL 2022 CSK vs LSG: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/आइपीएल 2022 के 7वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ हुआ। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऐसे में सीएसके पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने उथप्पा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए और लखनऊ को जीत के लिए 211 का लक्ष्य दिया। पहले क्विंटन डिकाक और फिर इविन लुइस के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत टीम ने 19.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर विशाल लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

लखनऊ की पारी, डिकाक- लुइस की धमाकेदार पारी

चेन्नई से मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकाक ने तेज शुरुआत की। पहले 5 ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के लिए 51 रन जोड़े डाले। पावरप्ले के 6 ओवर में दोनों ने टीम के स्कोर को 55 रन तक पहुंचाया। डिकाक ने 34 गेंद पर 9 चौके की मदद से अपने पचास रन पूरे किए। लखनऊ को पहला झटका कप्तान राहुल के रूप में लगा। 26 गेंद पर 3 छक्के और 2 चौके की मदद के 40 रन बनाकर वह आउट हुए।

मनीष पांडे लगातार दूसरे मैच में रन बनाने में नाकाम रहे और महज 6 गेंद का सामना कर तुषार की गेंद पर 5 रन बनाकर वापस लौट गए। 45 गेंद पर 9 चौके की मदद के 61 रन की पारी खेलकर डिकाक प्रीटोरियस की गेंद पर आउट हुए।

CSK की पारी, राबिन उथप्पा का अर्धशतक

सीएसके के ओपनर बल्लेबाज रितुराज का इस मैच में भी बल्ला खामोश रहा और वो एक रन बनाकर रन आउट हो गए। राबिन उथप्पा ने 27 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और 50 रन बनाकर आर बिश्नोई की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। मोइन अली ने 35 रन की तेज पारी खेली, लेकिन आवेश खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। अंबाती रायुडू को 27 रन पर रवि बिश्नोई ने बोल्ड आउट कर दिया।

शिवम दूबे ने 30 गेंदों पर 49 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वो एक रन से अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए। उन्हें आवेश खान ने इविन लुईस के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान रवींद्र जडेजा 17 रन बनाकर कैच आउट हो गए। प्रीटोरियस शून्य पर आउट पगबाधा आउट हो गए। धौनी ने 6 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए जबकि ब्रावो ने नाबाद एक रन बनाए। लखनऊ की तरफ से आवेश खान, टे और रवि ने दो-दो विकेट लिए।

लखनऊ ने किया एक बदलाव, CSK की प्लेइंग इलेवन में तीन चेंज 

लखनऊ ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और मोहसिन खान की जगह टीम में एंड्रयू टे को शामिल किया गया। इस मुकाबले के लिए सीएसके ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। मोइन अली की टीम में वापसी हुई तो वहीं ड्वेन प्रिटोरियस व मुकेश चौधरी को मौका दिया गया।

सीएसके टीम प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धौनी (विकेटकीपर), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे।

एलएसजी टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुडा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

About rishi pandit

Check Also

IPL 2024 : ऋतुराज गायकवाड़ ने गर्लफ्रेंड से किया एमएस धोनी के चक्कर में ब्रेक-अप, भयंकर वायरल हुआ पोस्टर

चेन्नई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 46वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *