Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Vastu Tips: करें मनी प्लांट का ये खास टोटका, घर में होगी पैसों की बरसात

Vastu Tips For Money Plant: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए पेड़-पौधों का महत्व बताया गया है। खासतौर पर आर्थिक स्थिति के लिए मनी प्लांट को शुभ माना गया है। मान्यता है कि घर में सही तरीके से मनी प्लांट लगाने से धन का आगमन बन रहता है। वहीं अगर कोई पैसों की समस्या से परेशान है। काफी मेहनत के बाद भी फल नहीं मिल रहा है। तब उसे मनी प्लांट के कुछ टोटके करने चाहिए। ज्योतिषाचार्य के अनुसार मनी प्लांट को लेकर आसान उपाय करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। आइए जानते हैं –

मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

घर में पैसों की आवक बढ़ाने के लिए मनी प्लांट लगाया जाता है। धन की देवी माता लक्ष्मी हैं। लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने के लिए दूध से बनी मिठाई का भोग लगाने की परंपरा है। ऐसे में मनी प्लांट के साथ दूध के उपाय करने से देवी आशीर्वाद देती हैं। वह जातक की आय में बढ़ोतरी होने लगती है।

मनी प्लांट चोरी करके न लगाएं

लोगों की धारणा है कि मनी प्लांट चोरी करके लगाना चाहिए। वास्तु शास्त्र में इसका कोई जिक्र नहीं है। इस लिए मनी प्लांट को चोरी करने नहीं लगाना चाहिए। साथ ही कांच की बोतल में न लगाएं।

इच्छा पूरी करने का उपाय

अगर मनी प्लांट में रोज थोड़ा कच्चा दूध चढ़ाकर अपनी मनोकामना कहते हैं। तब मुराद जल्द पूरी होती है। वहीं मनी प्लांट में दूध पानी मिलाकर चढ़ाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है।

अटका पैसा पाने का उपाय

जिन लोगों का पैसा अटका हुआ है। काफी कोशिश करने के बाद भी वापस नहीं मिल रहा। उन्हें सोमवार जिन लोगों से वसूली करनी है। उनका नाम एक कागज में लिखकर मनी प्लांट की जड़ में दबा दें। कुछ दिन में पैसा मिल जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *