Sunday , May 12 2024
Breaking News

Rashifal 3rd March: नौकरी का नया ऑफर मिलेगा, इनवेस्टमेंट पर फायदा होगा, जानिए गुरुवार का पंचांग और अपना राशिफल 

3 March ka Panchang: आज फाल्गुन माह शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा है।आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है।आज भगवान विष्णु जी की उपासना के साथ लक्ष् मी जी की उपासना करें। आज गुरुवार का व्रत रहें। भगवान श्री कृष्ण जी की उपासना करें। आज धार्मिक पुस्तक के दान का बहुत महत्व है। श्री विष्णुसहस्रनाम व श्री सूक्त का पाठ करें। आज फल दान करने का अनन्त पुण्य है।आज गुरुवार है , गुरु व मंगल के बीज मंत्र के जप का दिवस है। प्रातःकाल पञ्चाङ्ग का दर्शन ,अध्ययन व मनन आवश्यक है।शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है।इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं।विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है।राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

Today Panchang

दिनांक 03 मार्च 2022
दिवस गुरुवार
माह फाल्गुन, कृष्ण पक्ष
तिथि प्रतिपदा
सूर्योदय 06:45am
सूर्यास्त 06:21pm
नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद
सूर्य राशि कुम्भ
चन्द्र राशि कुम्भ 08:05pm तक फिर मीन
करण कृषतुधन
योग साध्य
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 12:11am से 12:58pm तक
विजय मुहूर्त 02:29pm से 03:16pm तक
गोधुली मुहूर्त 06:07pm से 06:28pm तक

राहुकाल दोपहर 01:30 बजे से 03 बजे तक है, इस दौरान शुभ काम को करने से परहेज करें।

राशिफल

मेष- आज रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में कुछ समस्या आ सकती है, लेकिन जल्द ही इसका समाधान निकल जाएगा। पढ़ाई में मन कम रहेगा। ज्यादा खान-पान का असर सेहत पर पड़ सकता है। आत्मविश्वास बढ़ेगा। जोखिम भरे फैसले न लें। परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आज नए काम की शुरुआत न करें। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाइयों के बीच प्रेम बढ़ेगा। फिर भी दोपहर के बाद आपकी चिंता बढ़ेगी और उत्साह में कमी आएगी। संवेदनशीलता बढ़ेगी। दोस्तों के साथ ठहरने का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक मामलों में भी काम करेंगे।

वृष- आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस ऊर्जा से आप जो भी काम करेंगे वह समय पर पूरा होगा। इस राशि के डॉक्टर अगर अपने अनुभव का सही दिशा में इस्तेमाल करें तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। आज तरक्की के कुछ ऐसे मामले सामने आएंगे जिनमें जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। इस राशि के जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा।

मिथुन- इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में उलझा सकती है. आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। लेकिन पैसा तभी निवेश करें जब आप उन योजनाओं का अच्छी तरह से अध्ययन करें। आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का निमंत्रण आपके लिए एक सुखद अनुभूति होगी।
कर्क- आज आपको अपने व्यवसाय में काफी सफलता मिलेगी. कानून के झांसे में न आएं, इस बात का ध्यान रखें। व्यापार के लिए भविष्य की योजना सफलतापूर्वक पूरी होगी। किसी के साथ पैसों के लेन-देन में सफल होंगे। देश-विदेश में व्यापार करने वालों को लाभ होगा। घर में परिवारजनों के साथ खुशी-खुशी समय बिताएंगे। धन लाभ का योग है। कार्य में सफलता मिलेगी।
सिंह- आज का दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार में माहौल खुशनुमा बना रहेगा। संतान की शिक्षा में उन्नति की संभावना है। पढ़ाई के प्रति इनकी गंभीरता बढ़ेगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अगर इस राशि के लोग कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है। बेरोजगारों को किसी अच्छी कंपनी से नौकरी के लिए कॉल आ सकता है।
कन्या – घृणा को दूर करने के लिए संवेदनशीलता का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि घृणा की आग बहुत शक्तिशाली होती है और शरीर के साथ-साथ मन को भी प्रभावित करती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज्यादा आकर्षक लगती है, लेकिन इसका केवल बुरा प्रभाव होता है। आज आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथ से जाने न दें। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारी का खुलासा न करें।
तुला- आपके रिश्तों के प्रति त्याग से मधुरता आएगी. आज आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होगी। महिलाओं को अपने बच्चों के प्रति ज्यादा संवेदनशील नहीं होना चाहिए। साहस और पराक्रम से किए गए हर काम में आपको उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलेगी। दिन की शुरुआत कुछ असमंजस के साथ हो सकती है। आध्यात्मिक झुकाव वाला व्यक्ति आपके बचाव में आ सकता है। वह व्यक्ति आपका मार्गदर्शन करेगा।
वृश्चिक- आज का दिन सामान्य रहेगा. नया वाहन खरीदने की तैयारी है। शाम को आप घर पर किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। मित्रों के सहयोग से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। इस राशि के जो लोग शादीशुदा हैं वे एक दूसरे को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, रिश्ता मजबूत होगा।
धनु- भावनात्मक रूप से आप जो चाहते हैं उसे लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे. आर्थिक सुधार के कारण आप लंबे समय से लंबित बिलों और ऋणों को आसानी से चुका पाएंगे। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। उन लोगों को भूल जाइए जो केवल गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते हैं।
मकर- आज के दिन सेहत को नज़रअंदाज करना भारी पड़ सकता है. आज आपकी मुलाकात किसी से हो सकती है। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। बिना पढ़े किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। आप लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। आपका प्रभाव कम रहेगा। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी।
कुंभ- आज भाग्य आपका साथ देगा. आज आप खुद काम करने की सोचेंगे तो फायदा होगा। ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा, नए दोस्त बनेंगे। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा, किसी पुराने मामले में जीत मिलेगी। साथ ही नए मामले मिलने की भी संभावना है। माता-पिता के साथ मंदिर जाएं, मनोकामना पूर्ण होगी।
मीन- आसपास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा. नए समझौते लाभदायक लग सकते हैं, लेकिन वे अपेक्षित लाभ नहीं देंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। आपकी ज्ञान की प्यास नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आप जहां हैं वहीं रहेंगे, इसके बावजूद प्यार आपको एक नई और अनोखी दुनिया में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

अगर घर में है वास्तु दोष तो करें यह आसान उपाय

  वास्तु के अनुसार आपको घर में दक्षिण दिशा में सोना चाहिए। जिससे आपके स्वभाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *