Monday , May 13 2024
Breaking News

Satna: पिछले 20 वर्षो में सतना की पहचान अवैध कारोबार और भ्रष्टाचार रहा- सिद्धार्थ


प्रत्येक प्रोजेक्ट में सांसद ने देखा निजी स्वार्थ, जनहितैषी लाभ को किया दरकिनार



सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा क्षेत्र सतना से कांग्रेस प्रत्याशी एवं सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने रविवार को कई जगहों पर जन सभा को संबोधित करते हुए मौजूदा सांसद एंव भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह के ऊपर सीधा निशाना साध है। श्री कुशवाहा ने कहा कि पिछले 20 वर्षो से वे संासद के पद पर बैठे हैं लेकिन इसका कोई भी लाभ यहां की जनता को नहीं मिला। सतना की पहचान उन्होने अवैध कारोबार, भ्रष्टाचार के रूप में दिलाई है। जिसमें अवैध शराब बिक्री, अवैध भंडारण, अवैध खदान संचालन, अपराध में बढोत्तरी तो करवाई ही साथ में पीएम आवास, स्मार्ट सिटी, मेडीकल कालेज में स्ंवय के परिवारों एवं शुभचितंको को सप्लाई दिलाने का कार्य किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, बुनियादी सुविधाओं के अलावा स्वंय के द्वारा गोद लिए हुए गांव को दुर्दशा का शिकार बनाया है। स्मार्ट सिटी के नाम पर संासद व सत्ता रूढ़ भाजपा ने शहर को खंडहर में तब्दील करने का जो कृत्य किया है उसे यहां की जनता माफ नहीं करने वाली। श्री कुशवाहा ने कहा कि जनता अब उनके कार्यकाल से त्रस्त आ चुकी है, जिसका नमुना आमजन ने विधानसभा चुनाव के दौरान दिखा दिया था, इस बार लोकसभा चुनाव में उनको जनता यहां से हटाने का पूरा काम करेगी। आगे उन्होने कहा कि जनहितैषी लाभों को किनारे कर सांसद ने निजी स्वार्थ को महत्व दिया है इस पूरे कारनामों को जनता समझ चुकी है जिसका हिसाब इस चुनाव में करने जा रही है। श्री कुशवाहा ने कहा कि जन संपर्क, जन संवाद के दौरान जब वे लोकसभा क्षेत्र के मध्य पहुंच रहे हैं तो उन्हे बेहद स्नेह मिल रहा है और सभी संकल्प ले रहे हैं कि सिद्वार्थ को दिल्ली भेजना है सतना में विकास की इबारत लिखना है।
ये कैसा निष्पक्ष चुनाव, डराने धमकाने का काम शुरू
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने बयान जारी करते हुए कहा है कि हाल ही में पिछले दिनों भाजपा का एक वाहन बगैर अनुमति के प्रचार करते पकड़ गया, उस मामले पर जो शिकायतकर्ता है उसे अब धमकी दी जा रही है। ऐसे में निर्वाचन आयोग क्या कर रहा है, और कह रहें हैं कि निष्पक्ष चुनाव करवा रहे हैं। उक्त सभी कृत्य ही सतना में भाजपा के हार का कारण बनेगे।
दशको से बाधित विकास को समझ चुकी है जनता
कांग्रेस प्रत्याशी श्री कुशवाहा के समर्थन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नई बस्ती द्वारा सघन जन संपर्क चलाया गया। इस दौरान ब्लाक प्रभारी विनोद द्विवेदी ने कहा कि सतना लोकसभा क्षेत्र में दो दशकों से विकास बाधित है। सतना इन 20 वर्षो में विकास के मामले पर प्रत्येक मापदंड में पीछे हुआ है। लिहाजा क्षेत्र की जनता जान चुकी है कि भाजपा के लोग क्षेत्र का नहीं बल्कि व्यक्तिगत विकास में माहिर है। भाजपा राज में किसान, मजदूर, व्यापारी सर्वहारा वर्ग कुशासन से परेशान है। इसलिए इस लोस चुनाव में भाजपा को जनता सबक सिखाएगी।
इंडिया गठबंधन ने संभाला मोर्चा
इंडिया गठबंधन के लोकसभा सतना चुनाव में जनता से मिल रहे अभूतपूर्व जनसमर्थन के मद्देनजर रविवार को विधानसभावार जनसंपर्क मे गति देने देते हुए 28 दलों के घटकों के प्रमुखों के बीच चुनावी मंथन किया गया। इंडिया गठबंधन लोकसभा संयोजक संजय सिंह तोमर ने कहा कि कार्यकर्ताओं को समस्त विधानसभाओं के ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों के बूथों तक जनसंपर्क कार्यक्रम, चुनावी छोटी बड़ी सभाओं मे जनता को लाना, नुक्कड़ नाटकों, व्यक्तिगत घर-घर पहुंचना है। उक्त कार्यक्रमों के दौरान यह बतना है कि किसानों, युवाओं, महिलाओं, पिछड़े समाज, दलित समाज, सामान्य वर्ग के आर्थिक रुप से वंचित वर्गों के हितो के लिए बनाई गई योजनाओं में भाजपा सरकार द्वारा सिर्फ छल करने का कार्य किया गया है।
शहरी क्षेत्र में अनेको जगह बैठक
कांग्रेस प्रत्याशी एवं सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने रविवार को सतना विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में सामूहिक तौर पर अनेको जगहों पर चुनावी सभा को संबोधित किया है। जिसमें टिकुरिया टोला के कुबेर पैलेस, पुराना पावर हाउस में राजविलास पैलेस, संतोषी माता चौराहा में पवन वाटिका, जेल रोड में सांई पैलेस, मल्लहान टोला में सन्यासी पैलेस के अलावा पतेरी चौराहा, धवारी स्टेडियम के समीप नगर निगम के सामने विंध्य क्षत्रिय भवन के समीप अलग-अलग वार्डो के आमजन को श्री कुशवाहा ने संबोधित किया।
आज यहां सभा का होगा संबोधन
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा आज 8 अप्रैल को चूंद, मोहनिया, घोरकाट, कोटर, बिहरा, टिकुरी, गोलहटा, बकिया तिवारियान, बकिया बैलो, कंदवा, महिदल, मझियार, गाजन, कुटी टोला देवमउ, डेंगरहट आदिवासी बस्ती, चोरमारी, जमुना, वैरिहा, सिजहटा, मनकहरी मेें नुक्कड सभा को संबोधित करेंगे।
इनकी रही मौजूदगी
समस्त बैठकों एवं कार्यक्रम में पूर्व मंत्री सईद अहमद, शहर अध्यक्ष मकसूद अहमद, ननि नेता प्रतिपक्ष मिथलेश सिंह, आशुतोष सिंह, पंकज कुशवाहा, रामफल गुप्ता, गुड़डू सिंह, संजय बंका, टीपी पाण्डेय, रामसरोज कुशवाहा, देवेंद्र प्रताप सिंह, धीरज मिश्रा, नितिन अग्रवाल, सौरभ यादव, रामशरण कुशवाहा, भूपेंद्र दाहिया, भूपत जायसवाल, विष्णु सोनी, राहुल यादव, रामविश्वास विश्वकर्मा, रामबहादुर सिंह, चंद्रिका त्रिपाठी, मनोज पांडेय, नत्थू बाल्मिकी, मनीष गुप्ता, दीपक पगारे, धर्मेंद्र पप्पू यादव, शंकर रजक, योगेश कुशवाहा, जगदीश गर्ग, दलवीर साकेत, शंकर लाल गुप्ता, ओमकार सोनी, पुनीत पांडेय, विमल ठाकुर, नशीम, आशुतोष पासवान, कुनाल त्रिपाठी समेत अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता समेत आमजन मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: तुअर, उड़द, चना, मूंग, मसूर का पोर्टल में घोषित करना होगा स्टॉक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार द्वारा पांच प्रमुख दालों तुअर, उड़द, चना, मसूर और मूंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *