Tuesday , May 14 2024
Breaking News

MP: राहुल गांधी बोले- MP RSS की लैबोरेटरी, यहां मरे लोगों का इलाज होता है, भाजपा नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं..!


शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को ब्यौहारी में कहा कि मध्यप्रदेश RSS की लैबोरेटरी है। यहां मरे हुए लोगों का इलाज होता है। यहां बीजेपी के नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं। जो जानवरों को भी नहीं खिलाया जाता, वो सड़ा हुआ अनाज आपको देते हैं। राहुल ने जातीय जनगणना कराने की बात दोहराते हुए कहा- हमारी सरकार बनी तो पहला काम जातीय जनगणना कराने का होगा। चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद राहुल गांधी का ये पहला और 10 दिन के अंदर MP का दूसरा दौरा है। इससे पहले वे 30 सितंबर को शाजापुर जिले के कालापीपल विधानसभा क्षेत्र में जन आक्रोश रैली में शामिल होने आए थे। आदिवासी अफसर 100 रु. में से सिर्फ 10 पैसे का निर्णय लेते हैं। अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है तो अफसर सिर्फ 5 रुपए का निर्णय लेते हैं। अब आप ये बताइए कि अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है तो आदिवासी अफसर कितने रुपए का निर्णय लेते हैं? आदिवासी अफसर 100 रुपए में से सिर्फ 10 पैसे का निर्णय लेते हैं। आदिवासी वर्ग का इससे बड़ा अपमान नहीं होगा।
मोदी के मुंह में ‘आदिवासी’, लेकिन दिमाग में ‘वनवासी’
पहले पीएम नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में वनवासी कहते थे। अब वे आदिवासी कहते हैं। मुंह से आदिवासी शब्द निकलता है, लेकिन दिल और दिमाग में वनवासी है। आदिवासी शब्द का मतलब हिंदुस्तान के वासी। यानी वे लोग, जो इस जमीन के मालिक थे। यहां पहले आए। वनवासी का मतलब है- आपका जमीन पर हक नहीं बनता। आप जंगल में रहते हो। मध्यप्रदेश में महाकाल कॉरिडोर में भगवान शिव से चोरी की गई, आडवाणी जी ने अपनी किताब में लिखा है- आरएसएस और बीजेपी की सच्ची लैबोरेटरी (कारखाना) गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में है। बीजेपी के इस कारखाने में मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है। उनका पैसा चोरी किया जाता है। महाकाल कॉरिडोर में भगवान शिव से चोरी की गई। स्कूल यूनिफॉर्म, मिड-डे मील के पैसे की चोरी की जाती है।
पटवारी बनने 15 लाख देने पड़ते हैं
यहां पटवारी बनने के लिए 15 लाख रिश्वत देनी पड़ती है: बीजेपी के कारखाने में व्यापमं में एक करोड़ युवाओं के भविष्य को बर्बाद किया गया। 40 लोगों की हत्या हुई। एमबीबीएस सीटें बिक गईं। पटवारी बनने के लिए 15 लाख रुपए की रिश्वत देना पड़ती है। यह मतलब था आडवाणी जी का, जब उन्होंने कहा कि एमपी में आरएसएस और बीजेपी की लैबोरेटरी बनेगी। बीजेपी ने हिंसा के साथ आदिवासियों की जमीनें छीनीं:4.5 लाख जमीन के पट्टे बीजेपी सरकार ने रद्द कर दिए। हमारी सरकार ने 3.5 लाख पट्टे आपके हवाले कर दिए थे। जोबट, डिंडोरी, मंडला में बीजेपी ने हिंसा के साथ आदिवासियों की जमीनें छीनीं। मंदसौर में किसानों को गोली मारी गई। मैं गारंटी देता हूं, आपको आपका हक वापस देंगे। माताओं-बहनों के बैंक अकाउंट में 1500 रुपए आएगा हम मध्य प्रदेश की जनता से मोहब्बत करते हैं, हम झूठ नहीं बोलते। कर्नाटक में किया, अब हम यहां करने जा रहे हैं। माताओं-बहनों के बैंक अकाउंट में 1500 रुपए आएगा। पांच सौ रुपए का सिलेंडर आपके घर मिलेगा। सौ यूनिट बिजली फ्री। आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए तेंदूपत्ता 3000-4000 रुपए का। भोपाल में लड़की से रेप, बचाने पर भाई की हत्या: भोपाल में एक लड़की का बलात्कार होता है। जब उसका भाई उसको बचाने की कोशिश करता है तो पुलिस के सामने उसकी हत्या कर दी जाती है। ये है आरएसएस और बीजेपी की लैबोरेटरी का काम।
कमलनाथ बोले- शिवराज के पास 35 दिन और बचे
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- इस चुनाव में एक उम्मीदवार या पार्टी का फैसला नहीं होना है, मध्य प्रदेश के भविष्य का फैसला होना है। शिवराज सिंह के अब 35 दिन बचे हैं। जनता आपकी कलाकारी-झूठ को पहचान चुकी है। मतदाता आपको विदा करने का इंतजार कर रहे हैं। 35 दिन में आपका दबाने, छिपाने और डराने का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है।
अडाणी का नाम लेकर मोदी पर निशाना
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को शहडोल के ब्यौहारी में जातीय जनगणना का वादा कर ओबीसी, आदिवासी और दलित वोटर्स को अपने पाले में करने की कोशिश की। उन्होंने अपने 28 मिनट के भाषण में घोटाले गिनाकर साफ कर दिया कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार को बड़ा मुद्दा बनाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Lok Sabha Phase 4 Election: 6 बजे तक 71.72% मतदान, सैलाना विधानसभा में सबसे अधिक तो इंदौर-3 में कम

Madhya pradesh mp lok sabha election 2024 phase 4 voting live polling on 8 seats …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *