Thursday , May 2 2024
Breaking News

पन्ना की महारानी जितेश्वरी कुमारी को मिली जमानत, मंदिर में हुई थी अभद्रता

पन्ना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि पन्ना के श्री जुगल किशोर जी मंदिर में पन्ना की राजमाता जीतेश्वरी देवी द्वारा हंगामा किया गया था। इस मामले में मंदिर के मुसद्दी के द्वारा की गई रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया था। मामले में राजमाता को गिरफ्तार कर पुलिस ने सीजीएम न्यायालय में पेश किया था जहां से उनकी जमानत निरस्त करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया था। शनिवार को डीजे कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई।

कृष्ण भगवान के सामने एक नारी को घसीटा गया

पन्ना नरेश छत्रसाल द्वितीय ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि हमारे साथ अन्याय हुआ है। लोगों ने एक तरफ कहानी सनी है। हमारी परंपरा को भंग करने का षड्यंत्र रचा गया है। पहले तो मुझे मंदिर के अंदर जाने के लिए पुलिस प्रशासन ने रोका। फिर मेरी मांसाब को चंबर डुलाते के दौरान मंदिर से घसीटा गया। श्री कृष्ण भगवान के सामने राजमाता, एक नारी को घसीटा गया है।

यह बहुत गलत हुआ है। महाराजा छत्रसाल द्वितीय कहा कि पहले तो पुलिस प्रशासन ने मुझे मंदिर के अंदर जाने से रोक दिया। इसका जानकारी जैसे ही राजमाता को हुई तो वह मंदिर गई और परंपरा का निर्वहन करने लगी। उन्हें नहीं पता था कि चंबर कैसे डुलाते हैं। मंदिर में कहां जाना होता है, लेकिन मंदिर में पुजारी ने एक नारी को घसीटा गया है। अगर मुझे बाहर पुलिस प्रशासन द्वारा रोका न जाता तो यह सब घटना घटित नहीं होती।

एक षड्यंत्र के तहत की गई कार्रवाई
पन्ना नरेश छत्रसाल द्वितीय ने वीडियो के द्वारा कहा कि मैं 16-17 साल का हूं मुझे परेशान किया जा रहा है और षड्यंत्र का शिकार बनाया जा रहा है। मेरे पिता नहीं है इसलिए ऐसा हो रहा है। मेरी मां के सामने बेटे के के अधिकार का हनन हुआ और वह यह सब देख नहीं पाई।

यह था मामला
पन्ना के प्रसिद्ध श्री जुगल किशोर जी मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की मध्य रात्रि को जन्मोत्सव मनाया जा रहा था इस दौरान राजमाता द्वारा चंबर डुलाते समय वह गर्भ ग्रह में प्रवेश कर गई इसके बाद वहां उपस्थित पुजारी द्वारा घसीट कर उन्हें बाहर किया गया था। मामले में फिर दर्ज कराई गई थी और उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय द्वारा जेल भेज दिया गया था।

About rishi pandit

Check Also

फिर11 दिनों के लिए बंद होगी शहडोल- रीवा और इतवारी-नागपुर ट्रेन, बसों में बढ़ेगी भीड़

शहडोल छिंदवाड़ा में ट्रेन यात्रियों को एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *