Tuesday , July 9 2024
Breaking News

National: सोनिया ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, संसद के विशेष सत्र का एजेंडा सार्वजनिक करने की मांग

National sonia gandhi writes letter to pm modi demands to make public the agenda of the special session of parliament: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को चिट्ठी लिखकर संसद के विशेष सत्र (Parliament special session) का एजेंडा सार्वजनिक करने की मांग की है। बता दें, केंद्र सरकार ने 18 से 23 दिसंबर तक पांच दिन के लिए यह सत्र बुलाया है।

सरकार की ओर से यह नहीं बताया गया है कि इस विशेष सत्र में वह किन-किन मुद्दों को लाएगी। यही कारण है कि विपक्ष में बेचैनी है। कहा जा रहा है कि सरकार देश का नाम इंडिया से बदलकर भारत करने, महिला आरक्षण, जनसंख्या बिल. एक देश एक चुनाव जैसे प्रमुख बिल ला सकती है।

सोनिया गांधी ने चिट्ठी में उठाए 9 मुद्दे

सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी में 9 बिंदुओं का जिक्र किया है। लिखा गया है कि सरकार संसद के विशेष सत्र का एजेंडा सार्वजनिक करे। चिट्ठी में बताया गया है कि कांग्रेस किन मुद्दों पर चर्चा चाहती है। सोनिया गांधी ने मांग की है कि अदाणी मुद्दे पर जेपीसी का गठन किया जाए। वहीं संसद के विशेष सत्र में मणिपुर हिंसा और नूंह हिंसा पर चर्चा हो। चीन सीमा विवाद पर भी सरकार ने रुक साफ करे।
कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने प्रेस वार्ता में कहा, ”सोनिया गांधी ने लिखा है कि विपक्ष के साथ बिना किसी चर्चा के सत्र बुलाया गया है। किसी को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। यह पहली बार है कि हम एजेंडे के लिए कोई विवरण नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *