Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 5th August: अधिकारियों के द्वारा कोई बड़ा उत्तरदायित्व मिल सकता है, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

05 August 2023 का दैनिक पंचांग: शनिवार, 05 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस तिथि पर उत्तराभाद्रपद नक्षत्र और सुकर्मा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार को अभिजीत मुहूर्त 12:03−12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 09:06- 10:46 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  चतुर्थी 09:40 तक
नक्षत्र  उत्तराभाद्रपद26:54 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालव
कौलव
09:40 तक
20:20 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शनिवार 
योग सुकर्मा 23:11 तक
सूर्योदय05:46 
सूर्यास्त19:08 
चंद्रमा  मीन  
राहुकाल09:06 -10:46  
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:03− 12:51

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए  कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.यदि आप कोई व्यापार या व्यवसाय करना चाहते हैं तो.  कल आपको उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे,और आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा. यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो, कल आपको नौकरी में बड़े अधिकारियों के द्वारा कोई बड़ा उत्तरदायित्व मिल सकता है,जिसको आप अच्छी तरह से निभाएंगे. बड़े अधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे और आपके पद में उन्नति भी हो सकती हैं.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए  कल का दिन बहुत बढ़िया रहेगा. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए  कल बहुत ही सफलता का दिन रहेगा.आपको अपने व्यवसाय के हर क्षेत्र में सफलता ही सफलता प्राप्त होगी.आपको धन की कमी नहीं रहेगी. आप जिस क्षेत्र में भी अपना भाग्य  कलमाएंगे, आपको धन की प्राप्ति होगी,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधर सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो,  कल आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा तंदुरुस्त रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा.आपको आपके जीवनसाथी की ओर से सुख की अनुभूति होंगी.आपका जीवन साथी आपका बहुत ध्यान रखता है.आप इस बात का का नाजायज फायदा ना उठाएं.यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो, कल उससे मिलते-जुलते कोई नया व्यवसाय खोल सकते हैं. आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए यदि कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो, कल आप किसी भी निर्णय को सोच समझ कर ले, अन्यथा आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. आपको आपके व्यापार में पहले से यदि कोई परेशानी चल रही थी तो,  कल आपके व्यापार की स्थितियां अनुकूल रहेंगी. आपका दांपत्य जीवन बहुत ही सुखी रहेगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन अपने घर पर कर सकते हैं. सारा दिन कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त रहेंगे.आपके घर पर कोई मेहमान भी आ सकते हैं,जिनकी आवभगत में भी आप बहुत व्यस्त रहेंगे.शाम के समय आपको थोड़ी थकान हो सकती है.यदि आपने किसी को उधार धन दे रखा था तो,बाकी बचा हुआ धन  कल आपको आपका वापस मिल सकता है.आपका व्यवहार अच्छा है, और आप समझदार व्यक्ति हैं, इसलिए  कल आप कुछ लोगों को अपनी राय दे सकते हैं, लोग आपकी राय मानेंगे.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो,  कल व्यापार में आपको नई प्रोजेक्ट के जरिए लाभ की प्राप्ति हो सकती है, और आपका प्रोजेक्ट पास हो सकता है.  कल प्रॉपर्टी से संबंधित आपका कोई मामला सुलझ सकता है,जिससे आपको धन का लाभ हो सकता है.आपके घर का माहौल  कल बहुत ही उत्साह और एनर्जी से भरा रहेगा. परिवार के लोग किसी कार्य के पूरा होने से बहुत ही खुश रहेंगे. आपका दांपत्य जीवन सुखी रहेगा.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए  कल का दैनिक उन्नति से भरा रह सकता है.आपको नौकरी में उन्नति मिल सकती है. जिससे आपका मन बहुत ही खुश रहेगा,और आपके परिवार का उत्साह बढ़ेगा.आपके अपने जीवन साथी के साथ मे संबंध बहुत मधुर बने रहेंगे. आप अपने व्यवहार में सकारात्मकता को अपनाएं रखें,और नकारात्मकता को दूर करें. नेगेटिविटी के कारण आपको कोई परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. जो जातक नौकरी कर रहे हैं, कल उनको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है, जिससे आपके परिवार में खुशी आएगी. यदि आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं तो,  कल आपको कन्या और मकर राशि के जातकों से आपको पूरा सहयोग मिल सकता है.  कल आप बहुत सारा धन व्यर्थ के कामों में खर्च कर सकता है. इसलिए अपने हाथ पर रोक लगाएं, और जरूरत होने पर ही पैसा खर्च करेंगे,तो आपका पैसा बच सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल का दिन छात्र वर्ग के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा. आप यदि किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहें, आप सफल हो सकते हैं. आपको कामयाबी मिलेगी. आप की सरकारी नौकरी भी लग सकती हैं. कन्या, धनु राशि के जातकों से  कल आपको किसी क्षेत्र में सहायता मिल सकती हैं. ये व्यक्ति आपके काम आ सकते हैं. यदि आप इलेक्ट्रोनिक के आइटम का कारोबार करते हो तो,  कल आपको आपके कारोबार मे अच्छा मुनाफा हो सकता है जिससे आपके धन में वृद्धि हो सकती है. यदि आप कंप्यूटर से संबंधित कोई नया कोर्स करना चाहते हैं तो,  कल का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. 

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों के लिए  कल नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आपको नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खुशखबरी मिल सकती हैं. आपका प्रमोशन भी हो सकता है. जो जातक बहुत दिनों से बेरोजगार थे. कल उनको रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते है. आपने भविष्य के लिए कुछ नए प्लान बना रखे हैं, वह जल्दी ही पूरे होंगे. जिससे आपको बहुत प्रसन्नता भी होगी.  कल आपका स्वास्थ्य बहुत उत्तम रहेगा. आपको आपके जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. प्रेम करने वाले जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. वह अपने प्रेमी के साथ कैंडल लाइट डिनर पर जा सकते हैं.वहां पर अपने आने वाले जीवन के बारे मे डिसकस भी कर सकते हैं. 

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. जो जातक अपना भाग्य राजनीति में  कलमाना चाहते हैं,उनको  कल कामयाबी मिलेगी. व्यापार के क्षेत्र में आपको बहुत सफलता मिलेगी, आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा. सच में आपको मुनाफा भी होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.  कल आप अपने जीवन के किसी मामले को लेकर थोड़े से परेशानी में रहेंगे. आपका वैवाहिक दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. आपके जीवन में बहुत समय से अंधेरा छाया हुआ था, और आपके जीवन में रोशनी की किरण जलेगी जिससे आपके जीवन मे खुशहाली आएगी. यदि आप किसी ऑफिस में कार्य करते हैं तो,  कल आप ऑफिस की बात को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. आप ऑफिस की बात को लेकर ज्यादा चिंता ना करें,अन्यथा आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आप किसी भी फंड में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो,  कल अपने सभी फैसले टाल दे. परिवार में सभी के साथ अपनापन बनाकर रखें.  

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा. यदि आप कोई नया व्यापार खोलना चाह रहे हैं, व्यापार में पहले दिन से ही सतर्क रहें,अन्यथा आप को कोई हानि हो सकती हैं. कल आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. आपकी संतान का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा, उन्हें पेट से संबंधित कोई परेशानी हो सकती हैं. कल नौकरी में आपको जो भी कार्य दिया जाएगा,आप उसे कम समय में पूरा करेंगे,जिससे आप अपने अधिकारियों  आंखों के तारे बनेंगे. आप अपने बच्चों के दिल की बात को जानने की कोशिश करें, कल आप अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे.आपके परिवार के सदस्य आपके व्यवहार से बहुत खुश रहेंगे आपको आपके जीवन साथी का बहुत सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *