Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 27th July: व्यापार में नए अवसरो की प्राप्ति हो सकती है, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

27 July 2023 का दैनिक पंचांग : गुरुवार, 27 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है। इस तिथि पर विशाखा नक्षत्र और शुभा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त  12 बजे से लेकर 12 बजकर 54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 14:08 -15:49  मिनट तक रहेगा। चंद्रमा तुला राशि में मौजूद रहेंगे।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  नवमी15:41 तक
नक्षत्र  विशाखा25:18 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौवाला
तैतिल
15:41 तक
27:23 तक
पक्षशुक्ल 
वार   गुरुवार 
योग  शुभा13:24 तक
सूर्योदय05:43 
सूर्यास्त19:11 
चंद्रमा  तुला 
राहुकाल14:08 − 15:49 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा कठिनाई वाला रहेगा. यदि आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो, आज अपना फैसला टाल दें, और किसी भी यात्रा पर अगर आप जाना चाहते हैं तो, अपनी यात्रा को टाल दे.किसी भी प्रकार का वाहन चलाने में सावधानी बरतें, अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती हैं.अपनी यात्रा स्थगित कर दें. यदि आपको एक व्यापार करना चाहते हैं.व्यापार में ज्यादा रुपयों का लेनदेन करने से बचें. यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं तो,अपने पार्टनर पर ज्यादा विश्वास ना रखें,अन्यथा आप को धोखा मिल सकता है.

वृषभ-मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.अपनी आय को बढ़ाने के आज आपको नए नए साधन मिल सकते हैं,जिसमें आप जिस साधन को अपनाएंगे, उससे आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है.आज आपका मन किसी बात को लेकर बहुत ही प्रसन्न रहेगा,आप फूले भी ना समाएंगे.यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपको व्यापार में नए अवसरो की प्राप्ति हो सकती हैं.

मिथुन-आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. आज आपका स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है.अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें,आपको हड्डियों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती हैं,और पेट से संबंधित बीमारियों का इलाज अच्छे से कराएं, वरना यह रोग बढ़ सकते हैं आपको नए व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.किसी नए कार्य को करने में आज आपका बहुत सारा धन खर्च हो सकता है.परंतु इससे आपको लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा कष्टदायक हो सकता है.यदि आप किसी भी नए कार्य को शुरू करने की कोशिश करते हैं तो. अभी उसे रोक दें.आपके लिए समय अच्छा नहीं है, आपको कोई हानि हो सकती है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपके व्यापार में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. दिन में व्यापार में थोड़ी सी मंदी रहेगी, परंतु शाम के समय  काम अच्छा चलेगा.अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए आज का समय थोड़ा ठीक रहेगा.अपने खान-पान पर संयम रखें. आपको पेट से संबंधित किसी समस्या से जूझना पड़ सकता है, अर्थात आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं रहेगी.अपने धन को व्यर्थ के कामों में कम खर्च करें,  तो आपका धन खत्म हो जाएगा, और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आप यदि अपने वाहन से किसी लंबी यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो अपने वाहन को जरा संभाल कर चलाना,अन्यथा  कोई दुर्घटना भी हो सकती हैं.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आप पार्टनरशिप में किसी नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं, और इसमें आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है. आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा, जिससे आप और  छोटे छोटे व्यापार खोलने की कोशिश भी कर सकते हैं.आप किसी नए विशेष अतिथि से मिल सकते हैं,जिसके मिलने से आपको बहुत खुशी होगी, और यह मिलने से आपके लिए आर्थिक लाभ लेकर आएगा,आपकी मेहनत और लगन को देखकर आपके परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है.व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है. आपको व्यापार में कोई नई डील मिल सकती है.जिससे आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति भी हो सकती हैं.आज आपका पड़ोस में या परिवार में किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है,इसीलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा कष्टदाई रहेगा.व्यापार कर रहे जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा कष्ट दाई रहेगा,व्यापार में कोई भी बड़ा लेनदेन करने से बचें, अन्यथा आपको हानि भी हो सकती हैं. विरोधियों से सावधान रहें, अन्यथा वे आप को कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं. कोर्ट या कचहरी से संबंधित किसी वाद विवाद में फंस सकते हैं,जिसमें आप  बेकसूर हैं.आपको व्यर्थ के थाने के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहने वाला है.आप कोई व्यापार  कर रहे हैं तो,उसी व्यापार में उसी तरीके से चलते रहें,अन्यथा नए जोखिमों से आपको हानि हो सकती हैं. कोई भी बड़ा जोखिम लेने का कष्ट ना करें.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा.अगर आपका कोई पुराना कार्य रुका हुआ था, वह पूरा हो सकता है, जिसके कारण आपका मन आज बहुत प्रसन्न रहेगा.प्यार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा.आज आप प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं,जिससे आपका मन बहुत ही खुश रहेगा. व्यापार की बात करें तो,अगर आप कोई व्यापार करते हैं,और उस व्यापार में बहुत समय से अड़चनें आ रही थी,वह आज दूर हो जाएंगे और आपको व्यापार मे लाभ की  प्राप्ति हो सकती है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा.आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.आप अपने जीवन साथी के साथ में कहीं बाहर घूम कर अपना समय व्यतीत कर सकते हैं.आउटिंग से आपका मन थोड़ा सा प्रसन्न रहेगा.आप बहुत दिनों से किसी बात के चलते बहुत ही परेशान हैं. आज आपकी परेशानी का हल भी मिल सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा. कोई रुका हुआ कार्य बहुत समय से आपको परेशान कर रहा था, वह आज बन सकता है. जिससे आपके मन को थोड़ी सी शांति मिलेगी.आज आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रखें,अन्यथा वाद-विवाद बहुत अधिक बढ़ सकता है,और जिससे से आपसी रिश्ते भी खराब हो सकते हैं. बहुत समय से चल रहा मानसिक तनाव आज खत्म हो जाएगा.आज आपको कोई नया और बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है.जिस पर कार्य करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी,और आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *