Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 21st July: अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

21 July 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 21 जुलाई 2023 से सावन माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस दिन मघा नक्षत्र और व्यतिपाता योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:00 − 12:54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 10:45 − 12:27 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा सिंह राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  चतुर्थी09:25 तक
नक्षत्र  मघा13:53 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
06:58 तक
20:12 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शुक्रवार 
योग  व्यतिपाता12:16 तक
सूर्योदय05:40 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  सिंह 
राहुकाल10:45 − 12:27 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानियों से निजात दिलाने वाला है. प्रॉपर्टी से संबंधित यदि आप कोई लेनदेन कर रहे हैं, तो कल आपको उससे लाभ होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के जीवन में कल भरपूर रोमांस रहेगा और अपने प्रेमी से अपने दिल की बात भी कर सकते हैं व अकेले में कुछ समय बिताना चाहेंगे, जिससे उनका मन खुश होगा और वह परेशानियों को भी हंसते-हंसते झेल लेंगे. आपको अपनी संतान के बारे में कोई अच्छी खबर  सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन भी प्रसन्न हो सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेने वाला है. यदि आप किसी के प्रेम प्रसंग में पडे हुए हैं,और आपका प्रेमी आप को समय नहीं दे पा रहा है, तो कल आप उनके साथ थोड़ा सा वक्त बिताये.यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो,आप अपने व्यापार को ऊंचाइयों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे,और इसमें आप कामयाब होंगे, इससे आपको अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है.कल आप किसी पार्टी वगैरह में जाने के लिए दफ्तर से जल्दी आ सकते हैं, और अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.आपने किसी रिश्तेदार को यदि  कोई पैसा उधार दे रखा है तो, कल आप को उधार पैसा वापस मिलने की संभावना है. आप किसी भावना में बहकर  कोई फैसला ना लें.फैसला लेते समय अपनी बातें स्पष्ट रखें. कल आपका आर्थिक पक्ष बहुत ही मजबूत रहेगा.आपको पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी.कल आपके विरोधी आपको किसी बात के लिए नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. अपने विरोधियों से सावधान रहें.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कलकल थोड़ा सा मुश्किल भरा रह सकता है.कल आपकी अपने जीवनसाथी से किसी बात पर कहासुनी हो सकती है, और आपका जीवन साथी आपसे नाराज हो सकता है. जीवनसाथी के मूड को देखते हुए, आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,अन्यथा वाद-विवाद बहुत बढ सकता है.आप को समझना चाहिए कि किसी का भी अनादर नहीं करना चाहिए.अन्यथा आपके आपसी संबंधों में खटास पड़ सकती है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.यदि आपने किसी को कल धन उधार दे रखा है तो, कल आपका पैसा आपको वापस मिल सकता है,यदि आप किसी पार्टी वगैरह में जा रही हैतो, कल आप सबके बीच में आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे.कल आपको महसूस होगा कि, आपका जीवन साथी आपके लिए अच्छा हमसफर है.आपके जीवन साथी ने जो भी कुछ किया है,वह आपके लिए ही किया है. आप अपना मनमौजी का कार्य करेंगे,और खाली समय में मनपसंद खेल भी खेलेंगे.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.कल आपके परिवार के सदस्य, आपको किसी पर्यटक स्थल पर घुमाने के लिए लेकर जा सकते हैं, वैसे तो आपका मन जाने का नहीं करेगा, परंतु आप वहां जाकर बहुत मजा कर सकते हैं.आप अपने जज्बातों को जल्दी से जल्दी काबू में करें, और आपको किसी से डरना नहीं है, डरने से निजात पाएं.कलादी से जिए. अपने किसी प्यारे की  कुछ बातें आपके दिल में घर करके ,आपकी सेहत को खराब कर सकती हैं, इसीलिए  किसी की भी बातों को दिल पर ना लगाएं,और अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें अन्यथा, आप अपनी अच्छी सेहत का मजा लेने से बच सकते हैं.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा उदासी भरा रह सकता है. कल आप अपने किसी प्रियजन की सेहत को लेकर थोड़ा सा उदास रह सकते हैं, जो कि हॉस्पिटल में भर्ती हो सकता है. जिन जातकों ने अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ पैसा उधार ले रखा है, उधार लिया हुआ पैसा आपको वापस करना पड़ सकता है.संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. अपनी संतान को किसी कंपटीशन के क्षेत्र में, उसके मुताबिक ही प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित करें.अपने हिसाब से उस पर दबाव ना बनाएं,और किसी भी चमत्कार के प्रकट होने की कामना ना करें.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहने वाला है.कल आप अपनी सेहत का भरपूर ध्यान रखो,और ज्यादा कैलोरी वाले खाने की चीजों से परहेज करें.पढ़ाई के नाम पर आप ज्यादा देर तक घर से बाहर ना रहे,अन्यथा आप अपने घर के बडो के गुस्से का कारण बन सकते हैं,और आपके पिटाई हो सकती है.  पढ़ाई के साथ साथ शारीरिक खेलकूद भी आवश्यक है,कैरियर बनाने के साथ-साथ खेलकूद भी करें. दांपत्य जीवन की बात करें तो, कल आप अपनी संतान की पढ़ाई के लिए धन खर्च कर सकते हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.कल आप अपने दोस्तों के साथ में किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं.जिसमें आप बहुत ध्यान खर्च कर सकते हैं,इससे आपके आर्थिक पक्ष पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. यदि आपके  विवाह के लिए वर या वधू ढूंढ रहे हैं तो,कल आप अपने फैसले को सबके सामने रखें,और बेझिझक  अपना जीवनसाथी पसंद करें. आपके इस फैसले से आपके परिवार के सभी सदस्य खुश रहेगे.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही ऊर्जावान रहेगा. आपकी राशि का चंद्रमा बहुत खराब चल रहा है, जिसके कारण आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. अपने धन का सदुपयोग करें,और जरा ध्यान से खर्च करें,और अपने धन को बैंक में  एफडी आदि के द्वारा फिक्स करके रखें,जिससे जरूरत पड़ने पर आपका धन आपके काम आ सके. अपने माता-पिता और अपने जीवनसाथी को अपनी बैंक एफडी के बारे में अवश्य बताएं.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. आप पैसा बचाने की कोशिश करेंगे, और आप उसमें कामयाब भी होंगे.बेकार के ख्याली पुलाव ना बनाएं,और बेकार की बातों में अपना समय बर्बाद करने की कोशिश भी ना करें.कल आपको आपके किसी नजदीकी रिश्तेदार से कोई खुशी की खबर मिल सकती है, जिससे आपका आपके परिवार के लिए खुशी के लम्हे की तरह साबित होगा. वक्त के साथ चलने के साथ-साथ आप अपने पूरे परिवार को भी समय दे,नहीं तो आपका परिवार बिखर सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा थोड़ा सा व्यस्त वाला रहेगा.कल आपकी सेहत बहुत अच्छी रहेगी.अपनी अच्छी सेहत  के कारण, आप कल किसी खेलकूद की प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं, जिसमें  आप कामयाब भी अवश्य होंगे.आपके घर में कोई फंक्शन का आयोजन हो सकता है, जिसमें आपका बहुत सारा धन भी खर्च हो सकता है,जिसके कारण आपको धन का बहुत नुकसान हो सकता है.दोपहर तक आपकी कल निजी मित्र से मुलाकात हो सकती है.जो लोग अभी तक सिंगल हैं,कल उन्हें कोई हमसफर मिल सकता है, जिसके साथ आप अपने दिल की बातें करेंगे, और आपका दिन बहुत ही सुहावना रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *