Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 19th July: मन के सवालों को अपने परिवार के साथ बांटे, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

19 July 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार,19 जुलाई 2023 से सावन माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है। इस दिन पुष्य नक्षत्र और वज्र योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार के दिन का कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल दोपहर 12:27 − 14:09 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  द्वितिया28:30 तक
नक्षत्र  पुष्य07:54 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
15:20 तक
28:30 तक
पक्षशुक्ल 
वार   बुधवार 
योग  वज्र10:19 तक
सूर्योदय05:39 
सूर्यास्त19:15 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल12:27 − 14:09 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो,कल आपको व्यापार में लाभ हो सकता है, इससे आपको धन का लाभ भी होगा.आपका व्यापार बड़े स्तर पर होने की संभावना है, मेहनत करते रहे, आपका रुपया पैसे से संबंधित यदि कोई मामला फंसा हुआ है,तो वह मामला सुलझ सकता है.  उस  से संबंधित आपको कोई खुफिया   सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही सुखद रहेगा. आपके घर में कोई उत्सव  या धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपके सभी सगे संबंधी उपस्थित हो सकते हैं.कल आपकी वाणी बड़ी ही प्रभावशाली रहेगी, वाणी का प्रभाव  चारों ओर रहेगा.अपने दुख के समय में अपने मन के सवालों को अपने परिवार के साथ में  बांटे, ऐसे मे आपका दुख कम होगा. आपको  नया प्रोजेक्ट मिल सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि को के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है.यदि आपने बहुत समय पहले महत्वपूर्ण योजना बना रखी थी.कल आपकी उस योजना को पूरा होने का समय आ गया है. बैंक से संबंधित या धन से संबंधित कार्य पूरे होंगे,जिसमे आपको लाभ की प्राप्ति भी होगी.  जमीन या जायदाद से संबंधित कोई नई डील साइन कर सकते हैं.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपकी आर्थिक पक्ष की बात करें तो, आपका  दिन बहुत ही मजबूत रहेगा. जब आपके पास धन ही धन होगा आप अपने धन का बजट बनाकर ही खर्च करें,अन्यथा पैसे को जल्दी खर्च होने में ज्यादा समय नहीं लगता है.किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी ना करें, आराम से  सोच  विचार कर  उसका फैसला लें.

सिंह-सिंह राशि के जातकों की बात करें तो, कल का दिन उनके लिए विशेष रहने वाला है.  आपका दिन धार्मिक क्रियाकलापों में ज्यादा व्यतीत होगा. आप के रुके  हुए कार्य समय से पूरे होंगे. यदि आप कोई उद्योग खोलने की कोशिश कर रहे हैं तो, उसके लिए कल का दिन शुभ है.आपको आपके व्यापार में भी लाभ प्राप्त होगा. आपके विरोधी आपसे परास्त होंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. आप जिस क्षेत्र  में भी अपना भाग्य कलमाएंगे,आपको सफलता की प्राप्ति होगी. अपनी सफलता के परिणामों से बहुत ही खुश रहेंगे. परिवार का सहयोग आपके साथ बना रहेगा.यदि आप व्यापार करने में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं, आप अपने लक्ष्य को पूरा कर लेंगे. आप अपने घर के बड़ों से सलाह मशवरा करके ही व्यापार से संबंधित कोई निर्णय ले, व्यापार के क्षेत्र से संबंधित सारे कार्यों को जल्द ही पूरा करेंगे.जिससे आपको धन  भी प्राप्त हो सकता है.आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो, आपके लिए हर तरह से श्रेष्ठ है,उनके लिए आपके मन में सम्मान का भाव भी बढ़ेगा.यदि आपका कोई पैतृक व्यवसाय है तो,आप उसी में आगे बढ़ कर कार्य करें,उसी से आपका कैरियर भी उत्तम बन सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा यह भाग्यशाली रहेगा. यदि   आपने भविष्य के लिए कोई योजना बना रखी है,कल आपकी सभी योजनाएं फलदायक होंगी, जिससे आपका भाग्य उदय होगा.आपका मन  हवन पूजा पाठ इत्यादि में लगा रहेगा,आप सारा दिन धार्मिक कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं.रूपए पैसे से संबंधित आपके मामले कल सुलझ सकते हैं. किसी विषय में यदि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो,कल उच्च शिक्षा में आपको श्रेष्ठ परिणाम मिल सकते हैं. आपके रूपए पैसे से संबंधित मामले सुलझ सकते हैं.कल आपका किसी से भावनात्मक संतुलन बढ़ सकता है.आपका भाग्य किसी भी क्षेत्र  के लाभ  मे बहुत ही मजबूत रहेगा. यदि आप बहुत समय से बीमार चल रहे थे तो, कल आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है.आपकी शारीरिक समस्याएं भी कल बहुत कम होंगी. ईश्वर में भरपूर आस्था रहेगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा.यदि आप किसी विशेष कार्य को करना चाहते हैं तो, उसको करने में आप कोई ढील ना दिखाएं,अन्यथा आपके आलस से आपका कार्य बिगड़ सकता है.यदि आप किसी इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं तो,उसकी तैयारी मन लगाकर करें,अन्यथा आप इंटरव्यू में फेल भी हो सकते हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, कल आप अपनी निजी जिंदगी में पूर्ण धैर्य  से कार्य करेंगे, और आपके मन में धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति कुछ नई योजनाएं जन्म लेंगी.अपने परिवार पर पूरा भरोसा बनाए रखें, विपत्ति के समय में आपका परिवार ही आपके काम आएगा. आप आर्थिक मामलों में सक्रियता बनाए रखेंगे. यदि आप कोई व्यापार या उद्योग करते हैं तो,आपके व्यापार के लिए बहुत ही अच्छा समय है, आप अपने व्यापार में मेहनत करते रहे, आपको इससे आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है.कल आपके जीवनसाथी से संबंधों में अधिक निकट ता एवं प्रेम दिखाई पड़ेगा.आपकेनिजी संबंधों  के मामले में गंभीरता और   घनिष्ठता भी बढ़ेगी.आपके दांपत्य जीवन में कल मिठास रहेगी.  काफी समय से आपके परिवार में यदि कोई विवाद चला रहा है तो, उस विवाद को दूर करके कल आप अपने परिवार को एक साथ जोड़ने में सफल रहेंगे.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप किसी कार्य को मेहनत और लगन से करेंगे तो, आपका आप का प्रदर्शन बहुत ही बेहतर रहेगा.  धन के लेन-देन से बचें. किसी को भी उधार देने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले. अन्यथा  आपका पैसा फस सकता है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपको व्यापार मे थोड़ा सा घाटा  हो सकता है ,जिससे आपको धन की हानी भी हो सकती हैं.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.कल आप अपने बुद्धि के बल से सभी को प्रभावित करेंगे. आप अपने परिवार के साथ बहुत ही आनंद भरे पल बिताएंगे जो,आपके लिए हमेशा यादगार रहेंगे. आप अपने मित्रों से मेलजोल बनाएंगे,उनके साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं, जिससे आपका मनोरंजन भी होगा, इससे आपका अपने मित्रों के साथ में बहुत विश्वास बढ़ेगा.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.कल आपके घर में सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. आप अपने मन में दृढ़ विश्वास बनाए रखेंगे. कल आपके निजी व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी.आप कोई नया वाहन या नया मकान खरीद सकते हैंतो,कल का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कल आप अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक मामलों में धैर्य से काम लेंगे,जिससे आपकी सभी परेशानियां भी हल हो जाएंगी.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *