Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 30th June: पुरानी नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिलेगा, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

30 June 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 30 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। शुक्रवार को साध्य योग और विशाखा नक्षत्र का योग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:15 − 13:08 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 11:03 − 12:42 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  द्वादशी25:12 तक
नक्षत्र  विशाखा15:58 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
13:59 तक
25:12 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शुक्रवार 
योग  साध्य25:20 तक
सूर्योदय06:07 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  तुला 
राहुकाल11:03 − 12:42 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:15 − 13:08

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते है, उनके लिए समय अच्छा है. मित्रों के सहयोग से आपको नई नौकरी का ऑफर आएगा. पुरानी नौकरी में आपको स्थान परिवर्तन भी देखने को मिलेगा. छात्र-छात्राएं कल अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरुरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आपकी सेहत में पहले से सुधार होगा. संतान को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. आस पड़ोस में हो रहे पूजा, पाठ में आप सम्मिलित होंगे. कल आप अपने मित्रों के साथ अपने मन की बातों को साझा करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. कल आपको अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल करना होगा. नौकरी कर रहे जातकों की बात करें तो कल नौकरी में आप को दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. माता-पिता का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा. आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की ज़रूरत है, जहाँ आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले. कल आपकी कोई बुरी आदत आपके प्रेमी को बुरी लग सकती है और वो आपसे नाराज हो सकते हैं.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपकी सेहत में सुधार होगा. कल आपको अपने किसी परिचित की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे. नौकरी में भी तरक्की के अवसर मिलने वाले हैं.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलेगा. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. अगर किसी से धन उधार लिया हुआ था, तो वह भी समय पर वापस करेंगे. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा उनके लिए सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान किसी खास से भी मुलाकात होगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे. नौकरी में भी आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको सुख समाचार की प्राप्ति होगी. घर के बड़े सदस्यों से बातचीत करके आप काफी अच्छा महसूस करेंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने किसी रिश्तेदार की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे. नौकरी कर रहे जातको को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने भी जाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र को मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. किसी नए विषय में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग काफी समय से किसी कार्य के पूरा ना होने से परेशान थे, कल उन्हें राहत मिलेगी. किसी दोस्त की मदद से उनका वह कार्य पूरा होगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अपने मित्र की सहायता से अच्छा काम मिलेगा. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें तो बेहतर रहेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों का प्यार मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *