Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 23rd June: मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

23 June 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 23 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रहेगी। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि पर मघा नक्षत्र और व्रज योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:14 − 13:06  तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 11:02 से 12:40 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  पंचमी19:53 तक
नक्षत्र  मघा31:14 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
06:40 तक
19:53 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शुक्रवार 
योग  वज्र28:24 तक
सूर्योदय06:06 
सूर्यास्त19:15 
चंद्रमा  सिंह 
राहुकाल11:02 − 12:40 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:14 − 13:06

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे. सुबह की सैर, योगा, व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. भाई, बहनों के साथ आप अपने सुख-दुख बांटते हुए नजर आएंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिलेंगे.

वृषभ- वृषभ राशि वालों जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. बात करें व्यवसाय कर रहे जातको की तो वह कल किसी नए व्यवसाय को करने की भी योजना बनाएंगे. छोटे व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के प्रयास करते हुए नजर आएंगे. कल आपको अपने सभी खर्चों को बजट बनाकर करना होगा. मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए अवसर भी प्राप्त होंगे. खुशियों भरा माहौल होगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में मधुरता देखने को मिलेगी लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकती है. आपकी सेहत बढ़िया रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का आपके लिए ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको अपने रूके हुए कार्यों को पूरा करने का मौका मिलेगा. किसी मित्र की सहायता से आप अपने भाई की शिक्षा में आ रही समस्याओं को समाप्त करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. कल आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का भी मौका मिलेगा. नौकरी कर रहे जातकों को कल नई नौकरी का आफर आएगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी परिचित की सहायता से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ होने के संकेत हैं. मित्र कल आपके कार्यों में आपकी सहायता करेंगे. माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद ले. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कल आपको अपने किसी परिचित की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां माता के जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. पूरा संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय में आपको कामयाबी मिलेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. कल आपको अपने किसी खास रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने कोई पहले निवेश किया है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. उच्च अधिकारियों द्वारा आपको सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. नौकरी में परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सब लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल वरिष्ठ सदस्यों से पैसों की बचत के लिए बातचीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे संचय किया जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. माता जी के द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. जीवनसाथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वाले सभी मिलकर एक साथ सुख-दुःख बटाते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कल आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग खुश नजर आएंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के नए अवसर प्राप्त होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.  सेहत में सुधार होगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल आपको अपने दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा. दोस्तों के साथ आप कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. परिवार के सभी लोग मिलकर शापिंग पर जाएंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आपने पहले निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *