Friday , May 17 2024
Breaking News

Rashifal 21st November: पड़ोसियों से झगड़ा मूड खराब कर सकता है, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

21 नवंबर 2022 का दैनिक पंचांग:  हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   द्वादशी10:04 तक
नक्षत्र  चित्रा24:04 तक
करण तैतिल
गारा
10:04 तक
21:27 तक
पक्षकृष्ण  
वार   सोमवार 
योग  आयुष्मान20:59 तक
सूर्योदय06:52 
सूर्यास्त17:21 
चंद्रमा   कन्या 
राहुकाल08:10 − 09:29 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासमार्गशीर्ष 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:45 − 12:27

राशिफल

मेष: दोस्त की बेरुखी आपको नाराज़ कर देगी। लेकिन खुद को शांत रखें. इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। आज आप बिना किसी की मदद के पैसा कमाने में सफल रहेंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे और घरेलू तनाव दूर करने में मददगार साबित होंगे।

वृष: आज आपमें फुर्ती देखी जा सकती है। आपकी सेहत आज आपका पूरा साथ देगी। आज आपको धन खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। आपको अपने घर के माहौल में कुछ बदलाव करने से पहले सबकी राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है।

मिथुन: चोट से बचने के लिए संभलकर बैठें। साथ ही सही तरीके से पीठ सीधी करके बैठने से न केवल व्यक्तित्व में निखार आता है, बल्कि स्वास्थ्य और आत्मविश्वास का स्तर भी ऊंचा होता है। आर्थिक सुधार निश्चित है। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड खराब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएं, यह केवल आग को भड़काएगा।

कर्क: सेहत का ध्यान रखें और चीज़ों को व्यवस्थित करें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान अपनी ओर खींच सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में पूरी पड़ताल कर लें। ऐसे काम करें जिससे आपको खुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें।

सिंह: आज आपका स्वास्थ्य पूरी तरह अच्छा रहेगा। आपकी अवास्तविक योजनाएँ आपके धन में कमी कर सकती हैं। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं रहेंगे, चाहे आप इसके लिए कुछ भी कर लें। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई तक छू लेगा। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनचाहा परिणाम मिलने की पूरी उम्मीद है।

कन्या: आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको यह समझना चाहिए कि किसी का अनादर करना और उसे गंभीरता से न लेना रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला लेने से पहले अच्छे-बुरे पर विचार कर लें। प्रेम, सौहार्द और आपसी मेलजोल में वृद्धि होगी।

तुला: आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर हावी हो सकता है। इससे निपटने के लिए आपको उचित सलाह की जरूरत है। आशीर्वाद से आपकी मनोकामना पूरी होगी और भाग्य का साथ मिलेगा- साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। आपके करीबी लोग आपका फायदा उठा सकते हैं।

वृश्चिक: आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- क्योंकि आप जीवन को पूरी तरह जिएंगे। आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिससे आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है और काफी धन भी खर्च हो सकता है। पारिवारिक समारोह में नए मित्र बन सकते हैं। हालांकि अपने चयन से सावधान रहें।

धनु: आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- क्योंकि आप जीवन को पूरी तरह जिएंगे। आज संतान की वजह से आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको बहुत खुशी होगी। मित्र सहयोगी और सहयोगी रहेंगे। आपको अपने व्यवहार में सबसे बेहतर रहने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मिज़ाज काफ़ी अस्थिर रहेगा।

मकर: असुरक्षा/दुविधा के कारण असमंजस में फंस सकते हैं। गहनों और प्राचीन वस्तुओं में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लाएगा। पारिवारिक मोर्चे पर परेशानियां खड़ी हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को नज़रअंदाज़ करना आपको सबकी नाराज़गी का केंद्र बना सकता है। आप जीवन की भागदौड़ में खुद को भाग्यशाली पाएंगे, क्योंकि आपका सोलमेट वास्तव में सबसे अच्छा है।

कुम्भ: मौज-मस्ती की यात्राएँ और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश और तनावमुक्त रखेंगे। आज आप घर से काफी सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती सामान के चोरी हो जाने से आपका मूड खराब हो सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे और घरेलू तनाव दूर करने में मददगार साबित होंगे।

मीन: मौज-मस्ती और पसंदीदा काम करने का दिन है। निवेश के लिए दिन अच्छा है, लेकिन उचित सलाह लेकर ही निवेश करें। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और मानसिक शांति देंगे। आपके प्रेम संबंध में एक जादुई एहसास है, इसकी सुंदरता को महसूस करें। दफ्तर में आज आपको स्थिति को समझकर ही व्यवहार करना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *