Saturday , May 18 2024
Breaking News

Rashifal 31st October: अच्छा खाएंगे, खूब आराम करेंगे, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

31 अक्तूबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   सप्तमी25:12 तक
नक्षत्र  उत्तराषाढ़ा28:08 तक
करण गारा
वणिजा
14:19 तक
25:12 तक
पक्षशुक्ल  
वार   सोमवार 
योग  धृति16:09 तक
सूर्योदय06:36 
सूर्यास्त17:32 
चंद्रमा   धनु 
राहुकाल07:58 − 09:20 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासकार्तिक 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:42 − 12:26

मेष- आज हम परिवार में स्थिति की चर्चा करेंगे, आज हम अपनी मां के साथ कुछ खास करेंगे, जिससे मन में शांति की अनुभूति होगी. काम को लेकर किए गए प्रयास सफल साबित होंगे और ऑफिस के काम से कहीं जाने का आदेश मिल सकता है, इसलिए आज का दिन व्यस्त रहेगा।

वृष- किसी बड़े मामले में समझौता करने और सहयोग करने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए. रुके हुए काम आज पूरे होंगे। इस राशि के लोग जीवनसाथी के साथ डेट पर जा सकते हैं।

मिथुन- आज का दिन परिवार वालों के नाम रहेगा, अच्छा खाएंगे और खूब आराम करेंगे. अगर आपने घर खरीदने की योजना बनाई है तो आज आप इसके बारे में आगे बात करेंगे। आपको सीधे अपने जीवनसाथी की समझ देखने को मिलेगी और पारिवारिक मामलों में काफी दखलअंदाजी होगी।

कर्क- धन लाभ होगा। किसी अजनबी से बहस न करें। पैसों के लेन-देन के मामले में किसी भी तरह का फैसला न लें। पैसों का लेन-देन न करें तो बेहतर होगा। अपना ध्यान केंद्रित करके काम को पूरा करने का प्रयास करें। जो कुछ भी आपको रोकता है, उसे अनदेखा करें।

सिंह- आज का दिन उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा. कई काम आपका ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे आप हड़बड़ी में दिन बिताएंगे और आराम नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा।

कन्या- आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. आपके कार्यों में सफलता का झंडा लहराएगा। इस राशि के छात्रों के लिए दिन महत्वपूर्ण है। पढ़ाई में मन लगेगा। आपके शिक्षक आपकी पढ़ाई को लेकर कक्षा में आपका सम्मान कर सकते हैं। आप मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को फिट महसूस करेंगे।

तुला- अगर आपको खुद पर विश्वास है तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है. आज आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होगा। अपने आप पर विश्वास रखें, जिससे काम सफल होता रहेगा। आज आपको अपने काम और अपनी क्षमताओं को लेकर काफी उत्साह मिलेगा।

वृश्चिक- आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. नौकरी में आपके प्रयास सफल होंगे। परिवार के सदस्यों से शुभ समाचार मिलेगा और आपके आत्म-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी खास की मदद मिल सकती है। माता-पिता से आपकी बहस हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने गुस्से पर काबू रखें।

धनु- आज आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा. आज कोई नया काम हाथ में लेना ठीक नहीं रहेगा। उसमें कोई समस्या हो सकती है, इसलिए पुरानी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का प्रयास करें। कानूनी कार्यों से दूर रहें। किसी गलती के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मकर- आपका दिन सामान्य रहेगा। मनोबल का स्तर अच्छा होने से आपके काम अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे। व्यापार में बदलाव की संभावनाएं हैं। ऑफिस में आपकी रचनात्मकता पहले से बेहतर रहेगी। इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है। भाग्य आपका पूरा साथ देगा।

कुंभ- आज के दिन परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. उनकी मदद से आप कोई भी काम करने में सफल होंगे, जिससे आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है। ऑफिस में किसी भी तरह के विवाद से बचने की कोशिश करें।

मीन- आपका झुकाव अध्यात्म की ओर अधिक रहेगा। माता-पिता के साथ मंदिर दर्शन के लिए कहीं जा सकते हैं। ऐसा करने से आपको लाभ मिलने की संभावना है। नए लोगों से मुलाकात के योग हैं। मनोरंजन के लिए बनी कोई योजना टाली जा सकती है।

About rishi pandit

Check Also

Nautapa: नौतपा के दौरान इन नियमों का जरूर करें पालन, वरना मिलने लगेंगे बुरे परिणाम

Vidhi upaaye nautapa 2024 follow these rules during nautapa nautapa 2024 dos and dont significance: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *