Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Corona in China: चीन में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन वेरिएंट, 1 साल के बाद 2 लोगों की मौत

Omicron Variant in china: digi desk/BHN/जिलिन/  चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है और चीन में एक साल बाद कोरोना संक्रमण से 2 लोगों की मौत हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत की पुष्टि की, जो जनवरी 2021 के बाद मरने वालों की संख्या में पहली वृद्धि है। हाल ही में चीन में Omicron Variant के कई मामले देखे गए हैं। प्राधिकरण ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के कारण दोनों मौतें उत्तर पूर्वी जिलिन प्रांत में हुईं। चीन में अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या सरकार की ओर से सिर्फ 4,638 बताई गई है। चीन में शनिवार को संक्रमण के 2,157 नए मामले सामने आए, जो संक्रमण के कम्युनिटी स्प्रेड से जुड़े हैं।

लगाए यात्रा प्रतिबंध

कोरोना संक्रमण के नए मामले बढ़ने के बाद जिलिन प्रांत में यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं और इस इलाकों की यात्रा करने से पहले लोगों के सरकार से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। गौरतलब है कि 2019 के अंत में चीन के वुहान से संक्रमण फैलने के बाद से अब तक 4,636 लोगों की मौत चीन में बताई गई है। इन आंकड़ों को सरकार की ओर से अप्रैल 2020 में अपडेट किया गया था। चीन ने शुक्रवार को अपनी ‘जीरो कोविड’ नीति में ढील देने से इनकार कर दिया है और अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर बैन लगाने का ऐलान कर दिया है।

 लागू की जीरो कोविड पॉलिसी

चीन के कई शहरों में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के उप मंत्री और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम प्रशासन के प्रशासक वांग हेशेंग ने कहा है कि चीन कोरोना वायरस संक्रमण के मौजूदा प्रसार को रोकने के लिए अपनी ‘शून्य कोविड’ गाइडलाइन का पालन करना जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि ‘जीरो केस पॉलिसी’ का लक्ष्य कम से कम समय में महामारी को नियंत्रित करना है, ताकि समाज को इसकी न्यूनतम कीमत चुकानी पड़े।

 

About rishi pandit

Check Also

भारत की बेटी सुनीता विलियम्स एक बार फिर से रचने वाली है इतिहास, बोलीं- घर वापस जाने जैसा होगा

न्यूयॉर्क भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री कैप्टन सुनीता विलियम्स एक बार फिर से इतिहास रचने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *