Thursday , May 23 2024
Breaking News

Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी, एक ने की थी मजदूर की हत्या

Shopian Encounter: digi desk/BHN/ श्रीनगर/ शोपियां के द्रगाड इलाके में सुरक्षाबलों ने कुछ ही घंटों में मुठभेड में दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकवादियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद अब पुष्टि कर दी है कि अब इलाके में कोई भी आतंकी मौजूद नहीं है। सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकियों के शवों व मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियार बरामद किए हैं। साथ ही यह भी सूचना है कि आतंकी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ है और दो जवान घायल हुए हैं।

आईजीपी ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी की पहचान कर ली गई है। आतंकी का नाम आदिल अहमद वानी था और वह जुलाई 2020 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था। आईजीपी ने बताया कि आदिल अहमद वानी ने ही पुलवामा में एक गरीब मजदूर की हत्या की थी।

2 सप्ताह में 15 आतंकी ढेर

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जारी अभियान के दौरान अभी तक 2 हफ्ते के भीतर सुरक्षाबलों ने अभी तक 15 आतंकियों को ढेर कर दिया है। आईजीपी ने कहा कि शोपियां में इस अवधि के दौरान यह तीसरी मुठभेड़ थी। दूसरे आतंकवादी की भी पहचान की जा रही है। वहीं ऑपरेशन की समाप्ति के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा को फिर से बहाल कर दिया गया है।

आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना के बाद एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान द्रगाड इलाके में पहुंचे। जैसे ही उन्होंने आतंकियों की तलाश शुरू की, आतंकवादियों ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी, क्योंकि घिरे हुए आतंकी स्थानीय बताए गए थे, सुरक्षाबलों ने उन्हें हथियार डाल आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने इससे इंकार करते हुए गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा।

About rishi pandit

Check Also

National: देश की नई सरकार को RBI से मिलेगा 2.11 लाख करोड़ रुपये का चेक, केंद्रीय बैंक ने पहली बार उठाया यह कदम

National business diary rbi approves dividend of rs 2 11 lakh crore to centre for …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *