Friday , September 20 2024
Breaking News

Rewa: 12th टॉपर खुशी सिंह ने की आत्महत्या, बोर्ड परीक्षा 2020 में प्रदेश में आई थी प्रथम

  1. MP बोर्ड 2020 की टॉपर ने की आत्महत्या
  2. परिजनों को कमरे में मिला खुशी का शव
  3. 12 वीं में 500/486 अंक किए थे हासिल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के सोहागी थाना क्षेत्र से मध्य प्रदेश की सबसे मेधावी छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी इह लीला समाप्त कर ली। प्रदेश टॉपर रही खुशी सिंह ने 2020 में 12वीं की परीक्षा में टॉप किया था। वह टीचर बन बच्चों का भविष्य संवारना चाहती थी, उन्हे पढ़ा लिखा कर ऑफिसर बनाना चाहती थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सुपुर्द कर दिया है।

क्या थी घटना

जिले के त्योंथर स्थित सोहागी थाना क्षेत्र से एक दुखद खबर सामने आई है। साल 2020 में 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा खुशी सिंह ने घर के अंदर आत्महत्या कर ली। इस घटना से परिवार सहित क्षेत्र में मातम पसर गया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंची और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

12 वीं की टॉपर छात्रा ने की खुदकुशी

चुनरी गांव निवासी 22 वर्षीय खुशी सिंह ने घर में आत्महत्या कर ली। इस दौरान परिवार के सभी सदस्य घर के दूसरे कमरे पर थे। जब वह अपनी बेटी के कमरे में गए तो बेटी को मृत हालत में देख उनके होश उड़ गए। इसके बाद किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। वहीं पुलिस ने केस दर्जकर मामले की जांच में जुट गई है।

12 वीं में 500/486 अंक किए थे हासिल

खुशी सिंह जिले की होनहार छात्रा थी। वर्ष 2020 में आए 12वीं के परीक्षा परिणाम में खुशी सिंह ने प्रथम स्थान अर्जित करते हुए आर्ट विषय में 500/486 अंक प्राप्त कर जिले के साथ प्रदेश का भी नाम रोशन किया था।

छात्रा ने बीती रात घर के अंदर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने किन कारणों के चलते यह आत्मघाती कदम उठाया, पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। घटना से परिवार में रक्षा बंधन की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं।

टीचर बनने का था सपना

खुशी सिंह रीवा जिले के त्योंथर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा थी।उसने 12वीं की परीक्षा में टॉप किया था। इसके बाद समाज सेवियों के साथ ही जिला प्रशासन ने छात्रा को सम्मानित भी किया था। छात्रा खुशी सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि वह टीचर बनना चाहती है।

वहीं सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला ने कहा कि चुनरी गांव निवासी खुशी द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत मैहर जिले में सफाई अभियान चलाया गया

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के अंतर्गत गुरुवार को विधायक श्रीकांत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *