Wednesday , June 26 2024
Breaking News

दिल्ली में एनकाउंटर के बाद दबोचे गए लॉरेंस बिश्नोई के 2 शूटर, गोलीबारी से सनसनी

नईदिल्ली

राजधानी दिल्ली के वसंतकुंज के पास लॉरेंस गैंग के शूटर्स के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मुठभेड़ हुई है. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलियां चली हैं. एनकाउंटर में लॉरेंस गैंग के दो शूटर्स पकड़े गए हैं और दोनों में एक नाबालिग है. इन शूटर्स के पर कई पुराने कई मुकदमें दर्ज हैं.

शुक्रवार को भी हुई थी दो शूटरों की गिरफ्तारी

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को ही गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया था. ये वहीं शूटर हैं जो 3 दिसंबर 2023 को पंजाब के एक पूर्व विधायक के पंजाबी बाग स्थित घर पर फायरिंग की घटना में शामिल थे.दोनो शूटर्स के नाम आकाश और अखिल हैं जो हरियाणा के सोनीपत और चरखी दादरी के रहने वाले हैं.

पूर्व विधायक के घर की थी फायरिंग

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों शूटर्स पंजाब के पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के घर फायरिंग में शामिल थे और गोल्डी बराड़ के कहने पर इस काम को अंजाम दिया गया था. गोल्डी ने एक्स MLA को धमकी के वॉइस नोट भेजे थे और बाद में वसूली के लिए भी फोन किए थे. इतना ही नहीं हाल में गोल्डी के कहने पर उसके गुर्गों ने पंजाब में पूर्व विधायक के शराब के ठेके भी जलाए गए थे.

दोनो शुटर पहले से एक दूसरे को नहीं जानते थे
पुलिस के अनुसार इन दोनों को ही इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह किस शख्स के घर के बाहर फायरिंग करने जा रहे हैं. यहां तक कि यह दोनों शख्स आपस में एक दूसरे को पहले से जानते भी नहीं थे. इनको सिर्फ आगे से इंस्ट्रक्शन मिल रहा था. उसी इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते हुए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था. उन्होंने ये भी बताया कि बाइक का इंतजाम किसी और ने किया और पिस्टल का इंतजाम किसी और ने. जैसे-जैसे इन्हें आगे से इंस्ट्रक्शन मिलता गया वैसे-वैसे ये करते गए. एक जगह से इन्हें बाइक मुहैया कराई गई तो दूसरी जगह से हथियार मुहैया करवाए गए. पकड़े गए दोनों शूटर को कुछ दिन पहले ही एक दूसरे से मिलवाया गया था.  फिर इन्होंने तीन दिसंबर को साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया. दोनो शूटर में से आकाश ग्रेजुएशन की पढ़ाई छोड़कर क्राइम में इन्वॉल्व हुआ है, जबकि नितेश बारहवीं की पढ़ाई कंपलीट करके क्राइम में इन्वॉल्व हुआ है.

About rishi pandit

Check Also

बिहार-सिवान में कनपटी पर सटाकर युवक को मारी गोली, 10 दिन में तीसरी हत्या से दहशत

सिवान. सिवान में एक व्यक्ति को अपराधियों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *