Monday , July 8 2024
Breaking News

शिवराज का ‘मिशन 29’, छिंदवाड़ा के बाद अब श्योपुर पर नजर

भोपाल
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी के मद्देनजर राज्य की सभी 29 सीटों काे लेकर 'मिशन-29' में जुट गए हैं।

इसी के तहत चौहान ने कल छिंदवाड़ा का प्रवास किया। आज उनका श्योपुर जाने का कार्यक्रम है।कल छिंदवाड़ा में चौहान ने कार्यकर्ताओंं का मनोबल बढ़ाया और लाड़ली बहनाओं से मुलाकात की। इस दौरान चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के बाद अब हमारा लक्ष्य है, मिशन-29। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में उन्होंने 20 से 22 घंटे काम किया है और अब वे दोगुनी ऊर्जा के साथ लोकसभा चुनाव के लिए काम करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि इस बार छिंदवाड़ा की सभी सातों विधानसभा सीटों पर भाजपा को विजयी बनाकर छिंदवाड़ा में भी सुंदर सा कमल खिलाना है।

राज्य में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से 28 भाजपा के खाते में गईं थीं। एकमात्र छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ चुन कर आए थे। छिंदवाड़ा कमलनाथ का गृह क्षेत्र है।

इस विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां की एक भी सीट नहीं जीत पाई है। ऐसे में भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए भी इस सीट पर जीत के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।

इसी क्रम में कल चौहान ने छिंदवाड़ा यात्रा के बाद आज श्योपुर जाने की बात कही थी। श्योपुर जिले में दो विधानसभा सीटें हैं। विधानसभा चुनाव में ये दोनों सीटें कांग्रेस की झोली में गई हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: नाले में बने कच्चे कुएं में डूबकर दो बच्चों की मौत, एक परिवार के दोनों बच्चे नहाने गए थे

Madhya pradesh sagar sagar news two children died by drowning in a raw well built …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *