Sunday , May 19 2024
Breaking News

South Korea : BTS को लेकर आई एक बड़ी खबर, जल्द ही सैन्य सेवा में होगें शामिल

दक्षिण कोरिया
BTS दक्षिण कोरिया का सबसे मशहूर ग्रुप के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने ना सिर्फ कोरिया में बल्कि पूरी दुनिया में नाम कमाया है। व्हाइट हाउस से लेकर संयुक्त राष्ट्र तक में उनको निमंत्रण किया गया है। सिर्फ युवा लोग ही नहीं हर उमर के लोग उनके फैन हैं। हाल ही में BTS के 3 सदस्य  kim seokjin, jung hoseok और min yoongi ने दक्षिण कोरिया की अनिवार्य सेना ड्यूटी में शामिल हुए थे। अब उनकी मैनेजमेंट एजेंसी ने बताया कि, बाकी बचे 4 सदस्ये भी दिसंबर के मध्य में सेना को ज्वाइन करने जा रहे हैं।
 
HYBE म्यूज़िक ने  एक बयान में कहा कि नॉमिनेशन "आगामी" हैं, लेकिन शुरुआती तारीखों का कोई खुलासा नहीं किया है। दक्षिण कोरियाई मीडिया ने बताया कि सभी 4 सदस्य अगले सप्ताह अपनी ड्यूटी को शुरू करेंगे – Namjoon और V 11 दिसंबर को और Jimin और Jung Kook 12 दिसंबर को एक साथ भर्ती होने वाले हैं। HYBE म्यूजिक ने कहा कि उनके सैन्य अड्डों में प्रवेश के दिन कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। एजेंसी ने उनके प्रशंसकों को सलाह दी कि वे किसी भी संभावित भीड़-संबंधी समस्या को रोकने के लिए साइटों पर जाने से बचें।
 
तीन अन्य BTS सदस्य – जिन, जे-होप और सुगा – पहले ही अपनी सैन्य ड्यूटी शुरू कर चुके हैं। जिन और जे-होप सेना में सक्रिय सेवा दे रहे हैं जबकि सुगा एक सामाजिक सेवा एजेंट के रूप में सेवा कर रहे हैं, जो देश में सैन्य सेवा का एक वैकल्पिक रूप है। दक्षिण कोरिया के पास उत्तर कोरिया से बचाव के लिए दुनिया की सबसे बड़ी सक्रिय सेना है, जिसमें 18 से 28 वर्ष की आयु के सभी सक्षम पुरुषों को 18 से 21 महीने के बीच सेवा करने की आवश्यकता होती है।
 
पिछले साल, इस बात पर भयंकर सार्वजनिक बहस छिड़ गई थी कि क्या BTS सदस्यों को उनके सैन्य कर्तव्यों से छूट दी जानी चाहिए। लेकिन बाद में HYBE म्यूजिक ने कहा कि सभी सात सदस्य अपने दायित्वों को पूरा करेंगे। एजेंसी ने कहा कि कंपनी और BTS सदस्य दोनों अपनी सेवा प्रतिबद्धता के बाद 2025 के आसपास एक समूह के रूप में फिर से संगठित होने की आशा कर रहे थे। दक्षिण कोरियाई कानून एथलीटों, शास्त्रीय और पारंपरिक संगीतकारों, बैले और अन्य नर्तकियों को छूट देता है, अगर यह माना जाता है कि उन्होंने देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई है। के-पॉप गायक विशेष व्यवस्था के लिए पात्र नहीं हैं।

About rishi pandit

Check Also

यूरोप के मल्डोवा में पुलिस ने चार दिन से कब्र में दफनाए वृद्ध को जिंदा बाहर निकाला

यूरोप यूरोप के मल्डोवा में पुलिस ने चार दिन से कब्र में दफनाए वृद्ध को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *