Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 12th Agust: आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

12 August 2023 का दैनिक पंचांग: शनिवार, 12 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इस तिथि पर म्रृगशीर्षा नक्षत्र और हरषाना योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 09:08- 10:47 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  एकादशी06:32 तक
नक्षत्र  म्रृगशीर्षा06:00 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
06:32 तक
19:25 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शनिवार 
योग हरषाना15:18 तक
सूर्योदय05:51 
सूर्यास्त19:00 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल09:08 − 10:47 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:51

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. ऊर्जा से भरे रहेंगे. आपका मन धार्मिक विचारों और आध्यात्मिक की ओर जुड़ा रहेगा. आपके परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसको देखकर आप बहुत ही प्रसन्न रहेंगे. आपका सारा दिन उनकी आवभगत में बीत सकता है.व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपको आपके व्यापार में सहयोगी व्यक्तियों से संबंध मधुर होगे, इसके कारण आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों का दिन अच्छा रहेगा.कल आप अपनी नौकरी या व्यवसाय के सिलसिले में कहीं बाहर की यात्रा कर सकते हैं. नौकरी में आपको काम की अधिकता के कारण  तनाव हो सकता है.जिसके कारण आपकी कोई बड़ी बहस आपके अधिकारियों से हो सकती है, और कोई लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है. जीवनसाथी के व्यवहार से आपके मन को दुख पहुंच सकता है. परिवार के लोगों का सहयोग आपके साथ रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप अपने परिवार के किसी भी प्रकार के मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. जहां पर आप बहुत मौज मस्ती करेंगे. यदि आपने कोई प्रतियोगी परीक्षा दी है तो, कल उसका परिणाम आपके विपरीत आ सकता है, इससे आपको दुख होगा,भविष्य में प्रतियोगिता परीक्षाओं में पास होने के लिए मेहनत करते रहें.आपका अपने सगे संबंधियों से किसी पुरानी बात को लेकर कोई मतभेद हो सकता है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा बाजार में कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो,इसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी. आपको किसी भी कार्य क्षेत्र में अपनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.यदि आप नव विवाहित जोड़े हैं तो कल आप अपने परिवार  में फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं. कल आप अपने पार्टनर के साथ अकेले मे टाइम स्पेंड करेंगे, तथा एक दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा.आपको आपके परिवार में कोई विशेष कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. आप उस जिम्मेदारी को बहुत बहुत अच्छे से निभाएंगे, और इससे आपके परिवार के सभी लोग बहुत प्रसन्न रहेंगे. कल आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, जिसको देखकर आप बहुत ही उत्साहित रहेंगे, जिससे मिलकर आपके व्यापार को भी लाभ मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन कल का दिन मिला जुला रहेगा. आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें.आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.   शरीर में हल्की भी तकलीफ होने पर चिकित्सक को अवश्य दिखाएं. यदि आप कहीं बाहर यात्रा पर जा रहे हैं तो, थोड़ा संभल कर जाएं.वाहन का प्रयोग बहुत संभलकर करे,कोई दुर्घटना हो सकती है.व्यापार करने वाले जातक यदि कोई व्यापार करते हैं तो, कल आपको उसमें घाटा उठाना पड़ सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. सेहत की बात करें तो, आपका स्वास्थ्य  ठीक नहीं रहेगा,अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. कार्य की अधिकता के कारण आप अपनी स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं,जिसके कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा. किसी अपने की सेहत को लेकर आपका मन बहुत परेशान रहेगा, आपको मानसिक तनाव परेशान कर सकता है. परिवार के किसी सदस्य मध्यप्रदेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिला जुला रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों को अपनी किसी परिचित से कार्य क्षेत्र में सहयोग मिलेगा,जिससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी, और आपकी उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. परंतु व्यापार में या व्यवसाय में किसी भी बड़े जोखिम से बचें.नहीं तो आपको हानि हो सकती है. व्यापार या  व्यवसाय में यदि आप कोई चेंज करने का मन बना रहे हैं तो, कल आप अपना फैसला टाल दें, इसके लिए कुछ समय इंतजार करें अन्यथा, आप परेशानी में पड़ सकते हैं, और आपका व्यापार ठप हो सकता है.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आपका मन किसी बात को लेकर बहुत प्रसन्न रहेगा. आपकी कल किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिसको देखकर आप बहुत आश्चर्यचकित और खुश होंगे. आप अपने मित्र के साथ बैठकर बहुत सारा समय बिताएंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा है.व्यापार में  आपको नए अवसर प्राप्त होंगे. जिनसे आपका व्यापार बहुत आगे बढ़ेगा, और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.आप यदि बहुत समय से बीमार चल रहे हैं तो, कल आपकी सेहत में आपको सुधार देखने को मिलेगा.आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो, थोड़ा सावधानी से जाए नहीं तो यात्रा में आपके किसी कीमती सामान की चोरी हो सकती है. जिससे आपको यात्रा में परेशानी हो सकती है.आपका आपके परिवार में किसी से कोई मतभेद हो सकता है, और वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं,जिससे आप बहुत परेशान हो सकते हैं और आपके मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे,और चुपचाप सभी चीजों को देखते रहे.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रह सकता है. किसी अपने घर के सदस्य की तबीयत को लेकर आप बहुत परेशान कर सकते हैं,और आपका दिन भाग दौड़ में ही बीतने वाला है. किसी अपने के दुर्व्यवहार के कारण कल आपका मन परेशान हो सकता है, और आपको तो दुख पहुंच सकता है.जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें,कल आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है.

मीन मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपके परिवार में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है,जिससे आपके परिवार में प्रसन्नता रहेगी. आप उनकी आवभगत में बिजी रहेंगे,और शाम क समय आपके शरीर में थकावट महसूस हो सकती हैं.इसके कारण आपको दवाईयां खानी पड सकती हैं.किसी अपने परिचित व्यक्ति से कल आपको धन का नुकसान उठाना पड़ सकता है.जिससे आप बहुत अधिक चिंतित हो सकते हैं और आपको सर दर्द और पेट दर्द जैसे बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है. संतान की ओर से कल आपका मन दुखी रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *