Friday , May 3 2024
Breaking News

Rashifal 16th June: जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

16 June 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 16 जून 2023 को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि रहेगी। 16 जून को कृत्तिका नक्षत्र और धृति योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो अभिजीत मुहूर्त 11:54 मिनट से 12:49 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 10:38 से 12:21 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  त्रयोदशी08:41 तक
नक्षत्र  कृत्तिका15:08 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिजा
विष्टि
08:41 तक
20:55 तक
पक्षकृष्ण  
वार   शुक्रवार 
योग  धृति25:20 तक
सूर्योदय05:27 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल10:38 − 12:21 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:54 − 12:49

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कल आपको व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी के साथ आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिलेगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. कल आप अपने बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का साथ मिलेगा. परिवार वालों के साथ अपने जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, उन्हें पूरा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माताजी को लेकर आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, यहां आपके मन को शांति मिलेगी. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं लेकिन ऑफिस के किसी काम के अचानक आ जाने के कारण आप ऐसा करने में सफल नहीं हो पाएँगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जो जातक अपनी बेकार पड़ी जमीन को बेचना चाहते हैं, तो उनके लिए अच्छा समय है. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को ठीक-ठाक लाभ प्राप्त होगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहेगा. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के सहयोग से आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. बड़े सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपके रिश्तेदार आपके व्यवसाय में आपकी सहायता करेंगे. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. किसी परिचित की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. संतान के द्वारा आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपको संतान पर गर्व महसूस होगा. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. आप अपने भाई से अपने मन की बातों को सांझा करेंगे.

धनु- धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. परिवार वालों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और कल यह सीखेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. आपने जो पहले निवेश किया हुआ है,उसका पूरा लाभ मिलेगा. समाज की भलाई के लिए कार्य करने का आपको मौका मिलेगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आपने जो पहले निवेश किया हुआ था, उसका पूरा लाभ मिलेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. बढ़ोतरी के काफी सारे अवसर मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी को आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं  आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपको आपका रुका हुआ धन भी मिल सकता है. अगर आपने किसी को धन उधार दिया था और वह आपको लौटा नहीं रहा है कल वह बिना कहे आपका धन लौटाएगा. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. कल आप अपने किसी रिश्तेदार की मदद धन के द्वारा करेंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आपकी सेहत बेहतर रहेगी. भाई, बहनों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आप अपना कुछ समय अपने बच्चों के साथ भी व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर भी जाने के योग बन रहे हैं.

About rishi pandit

Check Also

शनि जयंती 2024: शनि देव की कृपा पाने के उपाय

सूर्य देव के पुत्र शनि देव की जयंती बहुत खास दिन होता है. यह शनि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *