Saturday , June 1 2024
Breaking News

Shukra Gochar: 10 दिनों बाद मकर राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र, फिर जाएंगे इन राशियों के दिन

Shukra gochar 2022 venus will enter capricorn after 10 days prosperity and happiness in the lives of these zodiac signs: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ वैदिक ज्योतिष में शुक्र को बहुत ही शुभ ग्रह माना जाता है। जीवन की सारे भोग-विलास, वाहन सुख, शैय्या सुख, प्रेम, दांपत्य जीवन आदि से जुड़ी सुख-सुविधाएं इसी से जुड़ी हुई हैं। ऐसे में अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी ना हो तो जीवन में कभी भी आराम नहीं मिलता और ना ही व्यक्ति अच्छी जीवन जी सकता है। शुक्र ग्रह की कृपा से जातक को स्त्री, भोग-विलास, भूमि, भवन और वाहन का सुख प्राप्त होता है। शुक्र देव की कृपा से ही सिनेमा, संगीत, कला और नृत्य आदि में तरक्की मिलती है। जिनका शुक्र बली हो, वो बड़े लेखक, निर्देशक और अभिनेता बनते हैं। ऐसे में शुक्र के गोचर को ज्योतिष में बहुत अहम माना जाता है। शुक्र देव 29 दिसंबर को शनि की राशि मकर में प्रवेश करनेवाले हैं। इनके गोचर से इन राशियों को विशेष लाभ होनेवाला है। आइए जानते हैं कि कौन-कौन राशियों के ऐशो-आराम के दिन शुरु होनेवाले हैं।

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और नवम भाव के स्वामी होते हैं। शुक्र का गोचर अब आपके पंचम स्थान से होने जा रहा है। पंचम भाव से जातक की शिक्षा, प्रेम और संतान का विचार किया जाता है। ऐसे में प्रेम विवाह और स्त्री सुख का योग बन रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी और परीक्षा में बड़ी आसानी से अच्छे नंबर आ जाएंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। स्त्री जातकों के लिए ये गोचर विशेष लाभ पहुंचाने वाला है। शेयर बाजार, सट्टा, निवेश आदि में आय के योग बन रहे हैं।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र परम राजयोग कारक होते हैं। आपकी राशि में शुक्र पंचम और दशम के स्वामी हैं और बेहद शुभ फल प्रदान करेंगे। शुक्र का गोचर आपकी लग्न राशि से ही होगा। साथ ही लग्न में विराजमान शुक्र की दृष्टि आपके सप्तम भाव पर होगी। इससे आपको पत्नी का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और आपसी संबंधों में सुधार होगा। शुक्र के प्रभाव से आपको इस समय हर जगह से लाभ होगा। व्यवसाय में साझेदारी हो सकती है। साथ ही जरुरत पड़ने पर परिवार की ओर से आर्थिक मदद भी मिल जाएगी। कुल मिलाकर आपके लिए ये समय बहुत अच्छा रहने वाला है।

मेष

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सप्तम भाव के स्वामी होते हैं। शुक्र का गोचर आपके 10वें भाव से होगा। 10वें भाव से जातक के कार्यस्थल और कर्म का विचार किया जाता है। शुक्र का गोचर इस भाव में बेहद अच्छे फल देगा। नौकरी में तरक्की की संभावना बन रही है। प्रोमोशन या आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। कारोबार से जुड़े लोगों को काफी मुनाफा होनेवाला है। शुक्र की सप्तम दृष्टि आपके चौथे भाव पर होगी। इससे परिवार से दूर जाने का योग बनता है, लेकिन आपके करियर के लिए बेहतर होगा। इस गोचर के प्रभाव से आपको सभी भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी। इस गोचर के दौरान किसी महिला सहकर्मी की मदद से बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है।

About rishi pandit

Check Also

शुक्र ग्रह भौतिक सुख, विलासिता, प्रेम देने वाले ग्रह

हर व्‍यक्ति सुखी, संपन्‍न और ऐश्‍वर्यपूर्ण जीवन जीना चाहता है. ज्‍योतिष में शुक्र ग्रह को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *