Sunday , May 5 2024
Breaking News

Weather Alert : MP और CG में होगी तेज वर्षा, अगले 5 दिनों में इन राज्यों में मूसलाधार

Weather update meteorological department gave good news regarding monsoon these states will have torrential rains: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार के दिन मौसम में खासा बदलाव देखने को मिला है। लोगों को इस तपती गर्मी से राहत मिल रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह सूचना दी है कि आने वाले दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में गरज के साथ जोरदार वर्षा हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली में 15 जून से 18 जून तक बारिश होने की संभावना है। इसके साथ-साथ मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आने वाले कुछ दिनों में दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण पश्चिम बिहार और झारखंड में लू चल सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले 5 दिनों में बादलों की गरज और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने की संभावना है। वहीं बुधवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 16 से 18 जून के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 16 से 18 जून के बीच बारिश होगी। 16 और 17 जून के बीच हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही उत्तरी पंजाब में 16 जून को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

अगले 5 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों तक तटीय कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। वहीं अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी वर्षा की संभावना है। तमिलनाडु, कराईकल में 15, 17 और 18 जून में तेज वर्षा होने वाली है। वहीं केरल और माहे में 15-18 जून तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में पूर्वोत्तर भारत और इससे सटे उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में अरुणाचल प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 15 से 18 जून के बीच नागालैंड और मणिपुर में भारी बारिश की संभावना है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में 15 और 16 जून को और छत्तीसगढ़ में 15 से 17 जून के बीच भारी बारिश हो सकती है।

About rishi pandit

Check Also

वायुसेना के काफिले पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला निंदनीय, खरगे ने की निंदा और राहुल ने जताया शोक

नई दिल्ली. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *