Sunday , May 19 2024
Breaking News

Pak vs Nam T20 world cup: बाबर व रिजवान के अर्धशतक से pakistan ने बनाए 189 रन

Pak vs Nam T20 world cup 2021: digi desk/ नई दिल्ली /पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने चौथे लीग मैच में नामिबिया के साथ अबू धाबी में मैच खेल रही है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम व मो. रिजवान की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट पर 189 रन बनाए। नामिबिया को जीत के लिए 190 रन बनाने हैं। दूसरी पारी में नामिबिया ने 11 ओवर में 2 विकेट पर 71 रन बना लिए हैं।

नामिबिया की पारी

नामिबिया की पहला विकेट माइकल वैन लिंगेन के तौर पर गिरा जो हसन अली की गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। नामिबिया को दूसरा झटका स्टीफन बार्ड के रूप में गिरा जो 29 रन बनाकर रन आउट हो गए।

पाकिस्तान की पारी, बाबर आजम व मो. रिजवान के अर्धशतक

बाबर आजम ने मो. रिजवान के साथ मिलकर अपनी टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 113 रन की शतकीय साझेदारी हुई। इसके बाद डेविड वीस ने बाबर आजम को 70 रन पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। बाबर आजम ने इस मैच में 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी पारी में 7 चौके लगाए। फखर जमां ने 5 रन बनाए और जैन फ्रीलिंक की गेंद पर कैच आउट हुए। मो. रिजवान ने 50 गेंदों पर 4 छक्के व 79 चौकों की मदद से नाबाद 79 रन बनाए जबकि मो. हफीज 16 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन

मो. रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शाबाद खान, हसन अली, शाहिन अफरीदी, हैरिस राउफ।

नामिबिया  प्लेइंग इलेवन

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), जैन निकोल लोटी इटन, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड वीस, जेजे स्मिट, जैन फ्रीलिंक, रुबेन ट्रंपलमैन और बेरनार्ड स्कोल्ट्जा।

पाकिस्तान इससे पहले अपने तीनों मैच जीत चुकी है और इस टीम के खिलाफ जीत दर्ज करते ही वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। इस मैच में पाकिस्तान की टीम जीत के दावेदार के तौर पर उतरेगी और ये टीम ग्रुप बी में 6 अंक के साथ अभी पहले स्थान पर है तो वहीं नामिबिया की टीम पिछले दो मैच में एक जीत के साथ चौथे स्थान पर है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय मूल के पायलट गोपीचंद थोटाकुरा आज रचेंगे इतिहास, करेंगे अंतरिक्ष की यात्रा

नई दिल्ली भारतीय मूल के पायलट गोपीचंद थोटाकुरा 19 मई को इतिहास रचने वाले हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *