Friday , October 4 2024
Breaking News

Weather Alert: पूर्वोत्तर भारत से आ रहा तूफान, चार से पांच दिन बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग का अलर्ट

  1. दिल्ली में मंगलवार को बारिश के आसार नहीं
  2. उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना
  3. असम-मेघालय में बारिश का येलो अलर्ट जारी

इंदौर।  मानसून के विदा होने से पहले देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश जारी है। सोमवार को गुजरात, कर्नाटक, सौराष्ट्र, कच्छ और पश्चिम मध्यप्रदेश में भारी से अत्यंत भारी बरसात हुई। बिहार और उत्तरप्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई।

अगले चार से पांच दिन इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत के राज्य असम और अरुणाचल प्रदेश के सीमा पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के मानसून के वापसी के कंडीशंस बन गए हैं। आईएमडी ने कहा कि अगले चार से पांच दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है।

आज इन राज्यों में होगी बरसात

असम में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है, जिसके कारण अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम और नागालैंड में आज (मंगलवार) बारिश होने की संभावना है। वहीं, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में अगले चार से पांच दिनों तक भारी वर्षा हो सकती है।

दिल्ली में 5 अक्टूबर से बादल बरसेंगे

आईएमडी ने आज (मंगलवार) प्रायद्वीपीय भारत के राज्य केरल और तमिलनाडु में भारी से अत्यंत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, दिल्ली में सूरज खूब चमक दिखा रहा है। राजधानी में उमस और गर्मी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 5 अक्टूबर से बाद से मौसम करवट लेगा। कुछ इलाकों में मेघ बरस सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

ग्राम प्रधान ने महिला का मुंह दबाकर किया दुष्कर्म का प्रयास, महिला के पति को जान से मारने की धमकी, जांच शुरू

फतेहपुर राधानगर थाने के एक गांव में घर बुलाकर प्रधान ने महिला का मुंह दबाकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *