Saturday , September 28 2024
Breaking News

IND Vs AFG: अफगानिस्तान सीरीज में नहीं मिली जगह, T-20 विश्व कप से भी कटेगा इन खिलाड़ियों का पत्ता

Sports cricket ind vs afg these players ishan kishan yuzvendra chahal kl rahul shreyas iyer can be dropped from t20 world cup team: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ IND vs AFG T20I Series 2024: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होगी। पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने अफगान के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है।

टी20 विश्व कप से पहले भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। ऐसे में हम उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं तो अफगान सीरीज के लिए टीम में नहीं चुने गए हैं। ऐसे में शायद टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह न मिले।

ईशान किशन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को अफगानिस्तान सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। संजू सैमसन को शामिल किया गया है। अगर संजू सीरीज में अच्छा खेल दिखाते हैं तो किशन के टी20 विश्व कप के दरवाजे बंद हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में श्रेयस अय्यर टीम का हिस्सा थे। हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव का चोट के बाद वापसी तय है। ऐसे में अय्यर के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा।

केएल राहुल

केएल राहुल ने 2022 से भारतीय टीम के लिए टी20 मैच नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी टी20 मैच 10 नवंबर 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। इसका मतलब है कि सेलेक्टर्स छोटे फॉर्मेट में जितेश शर्मा और संजू सैमसन की तरफ देख रहे हैं।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल टी20 में 96 विकेट ले चुके हैं। उन्हें वनडे विश्व कप 2023 और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं मिली है। उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल 13 अगस्त को वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि विश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए गठित वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग को फटकार लगाई

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *