Friday , March 29 2024
Breaking News

Rashifal 30th May: बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

तिथि  दशमी13:04 तक
नक्षत्र  हस्त29:55 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
13:04 तक
25:30 तक
पक्षशुक्ल 
वार   मंगलवार 
योग  सिद्धि20:44 तक
सूर्योदय05:28 
सूर्यास्त19:08 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल15:43 − 17:26 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:51 − 12:46

30 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं. हालांकि अपने चयन में सावधानी बरतें. अच्छे दोस्त उस खजाने की तरह होते हैं, जिसे सारी जिंदगी दिल के करीब रखा जाता है. कल के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

मिथुनमिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यापार में मुनाफा कल कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है. पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है. आपके जीवन में प्रेम की बाहर आ सकती है. आपको जरूरत है तो बस अपनी आंख, कान, खुले रखने की. जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फायदा दोनों ही मिलेंगे. इस राशि के जातक कल खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल आपको अचानक से कुछ खर्चे आएंगे. जो आप को ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे. घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च होगा. परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमजोर कर सकती है.

सिंह-सिंह राशि वाले जातको की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप कल का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. कल के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं, इसलिए आपको अपने किसी विश्वासपात्र से सलाह लेनी चाहिए. एक खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. कल आपके घर किसी नए मेहमान का भी आगमन होगा, जिसे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. कल आपको अपने मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी की सेहत पहले से बेहतर रहेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू कराएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. किसी रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग एक साथ मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, वह कल अपने परिवार वालों से मिलने घर आएंगे.

धनु –धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. बेरोजगार लोगों को भी अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले. छोटे व्यापारियों को भी अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय परिवार वालों के साथ ही व्यतीत करेंगे. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे. किसी परिचित के घर दावत पर जाएंगे, जहां कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे.

About rishi pandit

Check Also

30 वर्षों बाद शुभ योग में हिंदू नववर्ष की शुरुआत, तीन राशि वालों को मिलेगा सबकुछ

वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार 09 अप्रैल से हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *