Sunday , September 29 2024
Breaking News

World: ईरान के प्लेन में बम की धमकी, दिल्ली उतरने की नहीं मिली अनुमति तो चीन की ओर रवाना

Bomb threat Iranian passenger jet: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ भारतीय हवाई क्षेत्र में मौजूद ईरानी यात्री जेट विमान में बम की धमकी मिली है। जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है और लगातार विमान की निगरानी कर रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू के रास्ते में जाते हुए महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे के ATC से संपर्क किया और दिल्ली में तत्काल लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी। दिल्ली ATC ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया लेकिन विमान के पायलट ने मना कर भारतीय हवाई क्षेत्र छोड़ दिया।

अलर्ट हो गई भारतीय वायुसेना

ईरान का विमान जब भारतीय हवाई क्षेत्र में था, तब विमान में बम की खबर मिलने से हड़कंप मच गया। भारत ने विमान को दिल्ली में उतरने नहीं दिया। बम की खबर मिलते ही भारतीय वायुसेना भी अलर्ट पर आ गई है। वायु सेना ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से उड़ान के पीछे दो सुखोई विमान लगाए। वायुसेना ने दो सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमानों को तैनात किया और उन्हें अपने पीछे रख लिया। ईरानी विमान ने दिल्ली एयरबेस पर उतरने की इजाजत मांगी गई थी, लेकिन अनुमति से इनकार कर दिया गया था।

विमान में नहीं मिला कोई बम

विमान की निगरानी के लिए उसके पीछे दो सुखोई विमान तैनात किए गए। हालांकि बाद में विमान में किसी तरह का कोई बम नहीं मिलने पर इसे चीन की ओर जाने दिया गया। बाद में सुरक्षा एजेंसियां ​​लगातार चीन की ओर जाने वाले रास्ते पर कड़ी नजर रही हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी थी कि विमान तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रहा था, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट के एटीसी को महान एयरलाइन ने फ्लाइट में बम के खतरे की सूचना दी और विमान को तत्काल दिल्ली में उतारने की अनुमति मांगी थी, लेकिन दिल्ली ATC ने जयपुर में उतारने की सलाह दी, लेकिन इसके विमान का पायलट चीन की ओर रवाना हो गया।

 

About rishi pandit

Check Also

इजराइली हमले में नसरल्लाह की मौत के बाद गुस्से में ईरान, खून का बदला लेने की खाई कसम

लेबनान लेबनान के चरमपंथी समूह हिजबुल्लाह को पश्चिम एशिया में एक शक्तिशाली अर्धसैनिक एवं राजनीतिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *