Tuesday , April 23 2024
Breaking News

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ने की विभागवार समीक्षा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और सतना जिले के कोविड नियंत्रण मामलो के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने गुरूवार को रामनगर के जनपद सभागार में विकासखंड से जुड़े विकास कार्यों की विभिन्न विभाग के विभाग प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने समीक्षा बैठक में विभाग के कार्यों के प्रोग्रेस के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर उन्हे समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इस पंचायत विभाग हो या अन्य कोई भी विभाग की योजना, हर योजना में बेहतर तरीके से काम होना चाहिए। हर योजना में शत-प्रतिशत हितग्राहियों को उसका लाभ मिलना चाहिए। उन्होने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि अगर कही भी गड़बड़ी होती है तो उसका तत्काल सुधार करें और गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। बैठक में एसडीएम रामनगर एचके धुर्वे, जनपद सीईओ हरीश केशरवानी, नगर परिषद सीएमओं लालजी ताम्रकार, थाना प्रभारी अशोक गौतम एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

समस्त कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारियों की उपस्थिति होगी शत-प्रतिशत

गृह विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए अधिकारी और कर्मचारियों की उपस्थिति बाबत निर्देश प्रसारित किए गए हैं। जिसमें राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी के दृष्टिगत समस्त शासकीय, अशासकीय, निगम, मंडल कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति शत् प्रतिशत होगी। यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अग्नि दुर्घटना पर नियंत्रण के लिये कंट्रोल रुम स्थापित

दूरभाष क्रमांक 07672-223211 पर दी जा सकती है अग्नि दुर्घटना की सूचना सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *