Saturday , April 20 2024
Breaking News

Naxalites In The Grip Of Corona: कोरोना से तीन नक्सलियों की मौत, पांच गंभीर

Naxalites In The Grip Of Corona: digi desk/BHN/ दंतेवाड़ा/छत्तीसगढ़ में सक्रिय नक्सल संगठन में तेजी से कोरोना फैल रहा है। दंतेवाड़ा एसपी डा. अभिषेक पल्लव के मुताबिक हाल ही में तीन कमांडर स्तर के नक्सलियों की कोरोना और फूड प्‍वाइनिंग से मौत हो गई है। वहीं पांच से आठ नक्सली गंभीर रूप से बीमार हैं। इससे पहले भी सात नक्सलियों की कोरोना व फूड प्‍वाइनिंग से मौत की खबर आई थी, पर नक्सली इसे नकारते रहे।

कोरोना को लेकर नक्सलियों के बीच फूट पड़ गई है। जोनल कमेटी स्तर के नक्सली कोरोना को कारपोरेट की बीमारी और फर्जी हौव्वा बताते रहे। निचले कैडर के नक्सली बीमार होने लगे तो उन्हें मरने के लिए जंगल मेें छोड़ दिया, जबकि नेता अपना इलाज करवाने तेलंगाना के अस्पतालों में जा रहे हैं। पिछले दिनों नक्‍सलियों का कम्‍युनिकेशन चीफ भी कोरोना की चपेट में आया था। तेलंगाना में इलाज कराते समय उसे पुलिस ने दबोच लिया था।

इधर, पांच नक्सली गिरफ्तार, तीन का आत्मसमर्पण

 

बीजापुर जिले के थाना पामेड़ व नैमेड़ इलाके से दो फोर्स के दो अलग-अलग गश्ती दलों ने पांच नक्सली समैया सवलम (20), बामन कोवासी (26), पोड़ियाम किस्टैया उर्फ कृष्णा (27), माड़वी रामा (22) और आयतू लेकाम (30) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उधर, दंतेवाड़ा जिले में दरभा डिवीजन के मलांगीर एरिया कमेटी के बोधघाट एलजीएस सदस्य टोक्का उर्फ तोलवू, मिलिशिया कमांडर हड़मा कलमू और मिलिशिया सदस्य अर्जुन फरसा ने मुख्य धारा से जुड़ने का निर्णय लेकर आत्मसमर्पण कर दिया है। इनमें से टोक्का व हड़मा पर एक-एक लाख का इनामी है।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गोविंद देवजी के दर्शन कर मतदान किया

जयपुर राजस्थान में पहले चरण के लिए आज प्रदेश की 12 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *