Saturday , April 20 2024
Breaking News

Budget Cars: चार लाख से कम कीमत में खरीद सकते हैं ये कारें

cars under 4 lakh:digi desk/BHN/  हर आदमी का सपना होता है कि उसके पास एक कार हो। मार्केट में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां आ गई है। एक से बढ़कर एक कारें हर साल लॉन्च की जाती है। अब किसी के लिए भी कार खरीदना आसान है। एक मीडिल क्लास छोटी फैमिली भी घर पर चमचमाती कार ला सकती है। आज हम आपको 4 कारों के बारें में बताने जा रहे हैं। जिनकी कीमत चार लाख रुपए से कम है। वहीं सभी कार के फीचर्स बेहद शानदार है।

Maruti Alto 800

मारुति ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपए है। ये एक बेस्ट सेलिंग कार है। इस कार में 796 सीसी का इंजन है। जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। सेफ्टी के लिए ऑल्टो 800 में एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी फीसर्च है। पेट्रोल में 22.05 किलोमीटर और सीएनजी पर 31.59 किमी तक माइलेज देती है।

Datsun Redi Go

डैटसन रेडी गो कार की शुरुआती कीमत 2.89 लाख रुपए है। इसका टॉप मॉडल 4.85 लाख में खरीदा जा सकता है। इस कार में 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है। जो 69 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डैटसन कार में 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स हैं। कंपनी के मुताबिक कार 22 किमी का माइलेज देती है।

Maruti S-Presso

मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.78 लाख रुपए है। इस कार में पेट्रोल इंजर और सीएनजी ऑप्शन मिलता है। यह मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। एस-प्रेसो में पावर स्टीयरिंग, एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, एयरबैग, व्हील कवर्स और पावर विंडो फ्रंट जैसे फीचर्स हैं।

Renault KWID

रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती कीमत 3.32 लाख रुपए है। जबकि टॉप मॉडल 5.48 लाख रुपए में आता है। क्विड कार के साथ दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। वेरिएंट और ईंधन के टाइप के आधार पर कार 20.71 से 22.3 किमी का माइलेज देती है। रेनॉल्ट क्विड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रेडियल एएमटी डायल सहित कई फीचर्स हैं।

About rishi pandit

Check Also

मिनी पोर्टेबल फ्रिज: छोटे आकार में ठंडक और सुविधा

 गर्मी का मौसम आते ही प्यास की तपिश भी बढ़ने लगती है. ठंडा पानी ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *