Thursday , April 25 2024
Breaking News

Transfer in MP: उपचुनाव के बाद हटाए गए दमोह कलेक्टर तरुण राठी, कुमार पुरुषोत्‍तम को अब रतलाम का दायित्‍व

Transfer in MP:digi desk/BHN/ भोपाल/ दमोह विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने के एक हफ्ते के भीतर ही सरकार ने शुकवार को दमोह कलेक्टर तरुण राठी को हटा दिया है। उन्हें मंत्रालय में उपसचिव बनाया गया है। उनके स्थान पर दोपहर में जबलपुर के अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह को दमोह की कमान सौंपी गई तो देर शाम आदेश संशोधित करके एस.कृष्ण चैतन्य को दमोह का कलेक्टर बनाया गया। चैतन्य इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त हैं। वहीं, गुना के कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को रतलाम कलेक्टर बनाकर भेजा गया है। उनके स्थान पर फ्रेंक नोबल गुना के नए कलेक्टर होंगे।

शुक्रवार पांच आइएएस अधिकारियों की इस नई पदस्थापना में तीन कलेक्टर बदले गए। दमोह उपचुनाव के परिणाम आने के बाद से प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई होने की संभावना जताई जा रही थी। एस. कृष्ण चैतन्य से पहले जबलपुर के अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह को दमोह कलेक्टर बनाए जाने का आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया था।

बताया जा रहा है कि वे इस समय अवकाश पर हैं इसलिए आदेश को संशोधित किया गया। वहीं, रतलाम में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए गोपाल चंद्र डाड की जगह तेजतर्रार अधिकारी कुमार पुरुषोत्तम को कलेक्टर बनाकर भेजा गया है। वे अभी गुना कलेक्टर थे। उनके स्थान पर बालाघाट के अपर कलेक्टर फ्रेंक नोबल को गुना कलेक्टर बनाया गया है। डाड अब मंत्रालय में अपर सचिव होंगे। रतलाम में प्रतिदिन दो सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव प्रकरण आ रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

25 अप्रैल विश्व मलेरिया दिवस मनाया गया

25 अप्रैल विश्व मलेरिया दिवस मनाया गया व्ही.बी.डी. सलाहकार श्री कटारे ने मलेरिया धनात्मक पाए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *