Saturday , April 20 2024
Breaking News

Umaria:अब सप्ताह में सिर्फ तीन दिन मिलेगा किराना, सब्जी और अंडा

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उमरिया में अब सभी दुकानें एक ही दिन नहीं खुलेंगी। कलेक्टर ने एक नया आदेश निकालकर तय कर दिया है कि किस दिन कौनसी दुकानें खोली जाएंगी। कलेक्टर के नए आदेश के अनुसार किराना और कृषि यंत्र की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खोली जाएंगी। जबकि सब्जी, फल और अंडों की दुकानें मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को सुबह छह से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेंगी।

इसी तरह आटा चक्की भी अब सिर्फ सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेंगी। अब उमरिया में भी कोरोना के खिलाफ युद्ध अब जन-आंदोलन का स्वरूप ले रहा हैं । उमरिया जिले के चंदिया नगर में कोरोना वालेंटियर्स के रूप में रजिस्टर्ड युवा, राघवेंद्र द्विवेदी,अमित साहू, प्रभात सिंह राजपूत सामने आए और उन्होनें रेलवे स्टेशन चंदिया, गाँधी चौक,थाना परिसर,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदिया,बिरसामुण्डा चौक और नगर परिषद चंदिया परिषद कार्यालय में सैनिटाइजेशन किया। साथ ही युवा दीवार लेखन के माध्यम से भी कोविड19 के संक्रमण के प्रति जन सामान्य को आगाह कर रहे हैं साथ ही मास्क का वितरण कर मास्क को सही तरीके से लगाने की अपील भी कर रहे है।

गांव की सुरक्षा के लिए कर्फ्यू

पाली तहसील के ग्राम गौरैया के सरपंच जगदीश सिंह ने कहा कि ग्रामीणों, कोरोना वालेंटियर्स की मदद के से जनता कर्फ्यू लगाया गया है। जहां ग्रामीण स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए दूसरों को भी इस महामारी से बचने के लिए आम जन को लोगों को घरो में ही रहने, बार बार हाथों को सेनेटाईज करने, बेवजह घर से नही निकलने, दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का ंसदेश दे रहे है। ग्रामीणों द्वारा ग्रामों की सील करनें के बाद शासन एवं प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी गाईड लाईन का पालन करते हुए यह कार्य किया जा रहा है, जिससे निश्चित रूप से कोरोना वायरस नही फैल पाएगा।जिमसें गोरैया पंचायत के सरपंच जगदीश सिंह, कोरोना वालेंटियर्स हिमांशू तिवारी, पारस सिंह, शनि बंजारे, इनायत अहमद, धीरेंद्र सिंह, संदीप सिंह, रोहन सिंह, नरेश प्रजापति एवं ग्रामीणों का सहयोग रहा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 5 अपराधियों के विरुद्ध बाउण्ड ओव्हर और 3 के विरुद्ध की गई जिला बदर की कार्यवाही

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भय-रहित वातावरण में लोकसभा निर्वाचन 2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *