Friday , April 19 2024
Breaking News

एक विमान में 30 लोग कोरोना पॉजिटिव, अमृतसर से रोम पहुंची थी फ्लाइट, सभी 242 यात्री क्वारंटीन

Corona:digi desk/BHN/रोम/ देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग सावदानी नहीं बरत रहे हैं। एविएशन इंडस्ट्री से मिली जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की अमृतसर-रोम फ्लाइट में सवार कम से कम 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन 30 लोगों में कम से कम दो लोग फ्लाइट क्रू के मेंबर भी हैं। रोम पहुंचने पर जब सभी का टेस्ट किया गया, तो ये बात सामने आई। अब इटली सरकार ने इन पॉजिटिव लोगों के साथ-साथ फ्लाइट में सवार सभी 242 यात्रियों को क्वारंटीन में रखा है।

भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए कई देशों ने यहां से जानेवाली फ्लाइट पर कड़े प्रतिबंध लगा रखे हैं। इटली सरकार ने भी सुरक्षा के मद्देनजर एक आदेश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि भारत से आने वाले सभी यात्रियों को 10 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा। इसी क्रम में जब अमृतसर से रोम पहुंचे फ्लाइट के यात्रियों की जांच की गई, तो कई कोरोना पॉजिटिव निकले। उनकी वजह से सभी 242 यात्रियों को आइसोलेशन में रखा गया है।

फिलहाल देश में कोरोना (Coronavirus) की आई नई लहर में संक्रमण के नए मामलों के बढ़ने की दर काफी ज्यादा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,68,147 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3,417 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि इस मुश्किल घड़ी में भारत को दुनियाभर के कई देशों से मदद भी मिल रही है।

About rishi pandit

Check Also

‘अमेरिका में विरोध के बीच भारत के साथ व्यापार संबंध सुधरे’, रक्षा मंत्री ने जेट इंजन सौदे को बताया क्रांतिकारी

वाशिंगटन. अमेरिका में भारत के साथ व्यापार संबंधों पर लगातार यहां के सांसद आरोप लगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *