Homeछत्तीसगढ़कोरोनाकाल में प्रताड़ित कर रही बीमा कंपनी, लोन की किश्त चुकाने के...

कोरोनाकाल में प्रताड़ित कर रही बीमा कंपनी, लोन की किश्त चुकाने के लिए बेटियों पर दबाव

Insurance company harassing:digi desk/BHN/रायपुर/ राजधानी रायपुर में पिता के निधन के बाद किसी तरह जीवन यापन कर अकेली रह रहीं दो बहनों को बीमा कंपनी वसूली के लिए लगातार प्रताड़ित कर रही है। राजधानी रायपुर की वरिष्ठ महिला अधिवक्ता सुचित्रा विवेक बर्धन ने बताया कि पंचशील नगर, कटोरातालब निवासी स्वर्गीय बसन्त कुमार साहू ने वर्ष 2017 में भाटागांव, रावतपुरा कालोनी में मकान खरीदा था। इसके लिए केनरा बैंक की इंश्योरेंस कंपनी “केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस” रायपुर के माध्यम से होम लोन इंश्योरेंस कराया था।

इस बीच सारी शर्तें समय पर पूर्ण की जाती रही। वर्ष 2018 में बसन्त कुमार साहू की आकस्मिक मृत्यु हो गई और पूरा परिवार घोर आर्थिक समस्या से घिर गया। परिवार में उनकी पुत्री केसर साहू और उसकी छोटी बहन रह गई हैं। पिता के निधन के पश्चात केसर साहू को इंश्योरेंस कंपनी केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के अधिकारियों द्वारा लगातार मकान के लोन की राशि का भुगतान करने के लिए मानसिक रूप जे प्रताड़ित किया जा रहा है।

जबकि पिता के निधन के उपरांत उक्त बीमा कम्पनी द्वारा नियमतः शेष राशि का भुगतान किया जाना है क्योंकि उक्त बीमा कंपनी पर भरोसा कर होम लोन लिया गया था। मगर, नियम विरुद्ध वसूली के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। उक्त बीमा कंपनी द्वारा स्वर्गीय बसन्त साहू को बीमारी होने और न बताये जाने का आरोप लगाकर पैसों के लिए तंग किया जा रहा।

मेडिकल चेकअप के बिना उक्त बीमा कंपनी होम लोन स्वीकृत नहीं करती। यह मामला न्यायालय में लंबित होने के बाद भी उक्त बीमा कम्पनी द्वारा लगातार फोन कर पैसे मांगे जा रहे हैं। पैसे न होने की बात पर मकान को बेचकर भुगतान करने का दबाव भी बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments