Friday , April 19 2024
Breaking News

Naxal Derailed Train: नक्सलियों ने खोल दी फिश प्लेट, किरंदुल-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस बेपटरी

Naxal Derailed Train:digi desk/BHN/जगदलपुर/ विशाखापट्टनम से किरंदुल जा रही स्पेशल ट्रेन शुक्रवार रात को दंतेवाड़ा जिले में भांसी-बचेली स्टेशन के बीच पटरी से उतर गई। घटना नक्सलियों द्वारा रेल पटरी की फिश प्लेट निकलाने के कारण हुई। इस घटना में ट्रेन का इंजन और उसके पीछे का मालवाहक डिब्बा पटरी से उतर गया। दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर डोर नेरली रेल ब्रिज के समीप रात 9.15 बजे हुई इस घटना में किसी यात्री के हताहत होने की खबर नही है। नक्सली इलाका होने तथा जंगल के बीच हुई घटना के तीन घंटे बाद भी पुलिस वहां नही पहुंच पाई थी।

मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना के बाद 15-20 नक्सली पहुंचे और ट्रेन ड्राइवर महेश बेसरा और गार्ड का वाकीटाकी छीन लिया। एक्सप्रेस ट्रेन जगदलपुर स्टेशन से शाम 4.45 बजे छूटी थी। दंतेवाड़ा के आगे कमलूर स्टेशन के समीप नक्सलियों ने रेलवे लाइन पर बैनर बांधा था।

शाम 5.50 बजे फरसपाल थाना से पुलिस ने जाकर बैनर हटाया। इस घटना के कारण एक्सप्रेस ट्रेन दंतेवाड़ा स्टेशन में एक घंटे तक खड़ी कर दी गई थी। मार्ग बहाल होने के बाद रात 8.15 बजे यात्री ट्रेन को दंतेवाड़ा से किरंदुल के लिए रवाना किया गया, जो आगे जाकर नक्सलियों की साजिश में फंसकर पटरी से उतर गई।

About rishi pandit

Check Also

दो पहिया वाहन चोर का पुलिस ने किया पर्दाफाश

गरियाबंद छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले की पुलिस ने एक ऐसे दो पहिया वाहन चोर का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *